सीएम योगी ने यूपी को बनाया ‘रोगी’: कांग्रेस

चित्रकूट उपचुनाव परिणाम: कांग्रेस के निलांशु चतुर्वेदी ने 14,333 मतों से जीते

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही सूबे की जनता में इस बात की उम्मीद बढ़ गयी कि अब शायद प्रदेश के हालात सुधर जाए लेकिन हुआ इसका बिलकुल उलट। हालात सुधरने के बजाय और बिगड़ते ही जा रहे हैं। हाल के दिनों की कुछ बड़ी घटनाओं को उठा कर देखें तो साफ तौर पर ये मौजूदा सरकार को सवालों के कठघरे में खड़ा करती हैं। जैसे गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज की घटना के बाद फर्रुखाबाद के लोहिया अस्पताल में भी आक्सीजन की कमी से 49 बच्चों की मौत। जिस वजह से विपक्ष भी सरकार को घेरने में कोई कमी नहीं छोड़ रही है।

फर्रुखाबाद में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले को लेकर कांग्रेस ने भाजपा और योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ‘योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश को रोगी बना दिया है और भाजपा इसे लगातार नजरअंदाज कर रही है।’ घटना पर शोक जताते हुए उन्होंने कहा, ‘बच्चों की मौतें भाजपा सरकार के लिए महज आंकड़ा हो सकती हैं, लेकिन उनसे पूछिए जिन्होंने अपने नवजात बच्चों को खोया है। ’

{ यह भी पढ़ें:- सीएम योगी की पत्नी पर देशद्रोह का केस, फोटो से रचाई थी शादी }

उधर, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि फर्रुखाबाद में बच्चों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मथुरा में बैठे रहे, लेकिन पीड़ित परिजनों से मिलने का समय नहीं निकाल पाए। उत्तर प्रदेश से सांसद होने के नाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीधी जिम्मेदारी बताते हुए राज बब्बर ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री को तत्काल हटा देना चाहिए।

{ यह भी पढ़ें:- गुजरात चुनाव: पहले चरण की वोटिंग खत्म, 4 बजे तक 60% पड़े वोट }

Loading...