1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल गांधी का हमला, कहा-JEE-NEET के उम्मीदवार चाहते थे कि पीएम परीक्षा पर चर्चा करें

राहुल गांधी का हमला, कहा-JEE-NEET के उम्मीदवार चाहते थे कि पीएम परीक्षा पर चर्चा करें

Attack Of Rahul Gandhi Said Jee Neet Candidates Wanted Pm To Discuss Exam

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने खिलौनों पर चर्चा की। वहीं, इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि JEE-NEET के उम्मीदवार चाहते थे कि पीएम परीक्षा पर चर्चा करें, लेकिन वह खिलौनों पर चर्चा करके चले गए।

पढ़ें :- हाथरस गैंगरेप पीड़िता ने उपचार के दौरान विवेचक के सामने कई बार बदले बयान, मेडिकल रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं : पुलिस

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘JEE-NEET के उम्मीदवार पीएम ‘परीक्षा पर चर्चा’ चाहते थे, लेकिन पीएम ने ‘खिलौने पर चर्चा’ की। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को लेकर ऐसे समय घेरा है जब कोरोना संकट के बीच JEE-NEET की परीक्षा कराये जाने का विरोध किया जा रहा है।

बता दें कि, पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि, ‘हमारे देश में लोकल खिलौनों की बहुत समृद्ध परंपरा रही है। कई प्रतिभाशाली और कुशल कारीगर हैं, जो अच्छे खिलौने बनाने में महारत रखते हैं। भारत के कुछ क्षेत्र टॉय क्लस्टर यानी खिलौनों के केंद्र के रूप में भी विकसित हो रहे हैं।

उन्होंने बताया कि वैश्विक टॉय इंडस्ट्री 7 लाख करोड़ से भी अधिक की है। कारोबार इतना बड़ा है, लेकिन भारत का हिस्सा उसमें बहुत कम है। जिस राष्ट्र के पास इतनी बड़ी विरासत हो, परंपरा हो, क्या खिलौनों के बाजार में उसकी हिस्सेदारी इतनी कम होनी चाहिए। लोकल खिलौनों के लिए हमें वोकल बनना होगा।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...