1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर हमला: भारत ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया मुद्दा, कहा-ड्रोन हमले को गंभीरता से लिया जाए

जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर हमला: भारत ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया मुद्दा, कहा-ड्रोन हमले को गंभीरता से लिया जाए

जम्मू में वायु सेना (आईएएफ) स्टेशन पर हुए हमले के बाद भारत ने ये मुद्दा संयुक्त राष्ट्र महासभा में उठाया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा कि आतंकवा​दी गतिविधियों के लिए हथियारबंद ड्रोन के इस्तेमाल को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। इस तरह के हमले ​भविष्य के लिए बड़े खतरे हो सकते हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू में वायु सेना (आईएएफ) स्टेशन पर हुए हमले के बाद भारत ने ये मुद्दा संयुक्त राष्ट्र महासभा में उठाया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा कि आतंकवा​दी गतिविधियों के लिए हथियारबंद ड्रोन के इस्तेमाल को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। इस तरह के हमले ​भविष्य के लिए बड़े खतरे हो सकते हैं।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir से 60 युवाओं के गायब होने पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर, आतंकी संगठन से जुड़ने की आशंका
Jai Ho India App Panchang

संयुक्त राष्ट्र में भारत की ओर से कहा गया कि रणनीतिक और वाणिज्यिक संपत्तियों के खिलाफ हथियारबंद ड्रोन के इस्तेमाल पर ध्यान देने की जरूरत है। सीमा पार से हथियारों की तस्करी के लिए ड्रोन का उपयोग करने वाले आतंकवादियों को देखा है।

आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए ड्रोन का हथियार के तौर पर इस्तेमाल को अभी गंभीरता से नहीं लिया गया, तो भविष्य पर इस लगाम लगाना मुश्किल हो जाएगा। वहीं, जम्मू में एयरबेस पर हुए हमले के बाद आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

इस मुलाकात का अभी एजेंडा तय नहीं हुआ है लेकिन बताया जा रहा है कि एयरबेस ड्रोन पर हमले और सीमावती इलाकों में देखे जा रहे ड्रोन को लेकर यह बैठक हो सकती है। इस बैठक में राजनाथ सिंह सेना की तैयारियों के बारे में बता सकते हैं।

 

पढ़ें :- Jammu-Kashmir : पुंछ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, घुसपैठ की साजिश फेल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...