1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. जम्मू-कश्मीर में बीजेपी नेताओं पर हमले जारी, कुलगाम में तीन बीजेपी नेताओं की हत्या

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी नेताओं पर हमले जारी, कुलगाम में तीन बीजेपी नेताओं की हत्या

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता आतंकियों का निशाना बने हैं.कुलगाम में तीन बीजेपी नेताओं की हत्या कर दी गई. जिसमें जम्मू-कश्मीर बीजेपी युवा मोर्चा के महासचिव भी शामिल थे. इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा के ही एक संगठन द रेजिजटैंस फ्रंट (TRF) ने ली है. हालांकि, मौजूदा हमले में किन आतंकियों का हाथ था अभी सुरक्षाबल उनकी तलाश में जुटे हैं.

पढ़ें :- Breaking News- ममता बनर्जी को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, 'दुआरे राशन' योजना को घोषित किया अवैध

गुरुवार को जिन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई, उनमें फिदा हुसैन, उमर रशीद बेग और अब्देर रशीद बेग शामिल हैं. साउथ कश्मीर के काजीगुंड में आतंकियों ने कार में सवार बीजेपी के तीन नेताओं पर सामने से गोलियां बरसा दीं जब वो घर जा रहे थे. आपको बता दें कि जून से लेकर अबतक जम्मू-कश्मीर में आठ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की हत्या कर दी गई है, जो अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. आतंकियों की ओर से खुलेआम धमकी दी जा रही है कि घाटी के युवा बीजेपी के साथ ना आएं.

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं
इनमें 8 जुलाई को ही बीजेपी नेता वसीम बारी, उनके भाई और पिता की हत्या कर दी गई. 4 अगस्त को कुलगाम के आखरन नौपुरा में बीजेपी के नेता और संरपच आरिफ अहमद पर जानलेवा हमला हुआ. 6 अक्टूबर को गांदरबल में भी जिला भाजपा उपाध्यक्ष गुलाम कादिर राथर को मार दिया गया था. इसके अलावा पिछले महीने बडगाम में बीजेपी कार्यकर्ता और बीडीसी अध्यक्ष को आतंकियों ने मार गिराया था.

गौरतलब है कि गुरुवार सुबह से ही जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग इलाकों में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) की छापेमारी हो रही थी. टेरर फंडिंग से जुड़े मामलों में आतंकियों के मददगारों पर शिकंजा कसा जा रहा था और शाम को बीजेपी नेताओं पर हमले की खबर सामने आ गई.

पढ़ें :- PFI पर ऐक्शन के बाद लालू यादव का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा - RSS पर भी लगे बैन, दोनों संगठनों की होनी चाहिए जांच
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...