1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पाक के पूर्व पीएम इमरान पर हमला, भारत बोला हालात पर ​लगातार हमारी नजर

पाक के पूर्व पीएम इमरान पर हमला, भारत बोला हालात पर ​लगातार हमारी नजर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Pakistan PM Imran Khan) की गुरुवार को वजीराबाद शहर में हो रही रैली में फायरिंग की खबर पाक मीडिया के हवाले से आ रही है। इस फायरिंग कें इमरान खान के घायल होने के खबर है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Pakistan PM Imran Khan) की गुरुवार को वजीराबाद शहर में हो रही रैली में फायरिंग की खबर पाक मीडिया के हवाले से आ रही है। इस फायरिंग कें इमरान खान के घायल होने के खबर है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। जियो न्यूज से बताया कि पूर्व पीएम इमरान खान को पैर में गोली लगी है। इस हमले के बाद पाक के पूर्व पीएम इमरान खान (Former Pakistan PM Imran Khan) ने कहा कि अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी, मैं दोबारा लड़ाई लडूंगा। इस हमले में एक की मौत व नौ लोगों के घायल होने की खबर है।

पढ़ें :- UP Board Exam 2023 : यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड ?

इस मामले में भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हालात पर ​लगातार हम नजर बनाए हुए हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस हमले की निंदा की है। इसके साथ ही गृहमंत्रालय से रिपोर्ट तलब की है। पीटीआई नेता फर्रूख हबीब ने कहा, कायरों ने अपना चेहरा दिखा दिया है। इमरान खान हमले में घायल हैं। पूरे देश को उनकी सलामती के लिए दुआएं करनी चाहिए।

जियो टीवी के फुटेज से पता चला है कि 70 वर्षीय खान के दाहिने पैर में चोट लगी है। पुलिस ने इमरान को कंटेनर से बुलेट प्रूफ वाहन में शिफ्ट कर दिया। चैनल ने बताया कि एक व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस ने उसे अज्ञात स्थान पर ले गई है। शुरुआत में यह बताया गया था कि इमरान खान सुरक्षित हैं और कुछ लोग घायल हुए हैं। हालांकि, बाद में पता चला कि इमरान भी घायल हो गए हैं। ऐसी भी खबरें हैं कि हमले में खान के करीबी सीनेटर फैसल जावेद भी घायल हुए हैं।

पाकिस्तानी मंत्री बोले- इमरान सुरक्षित, दोषियों को देंगे सख्त सजा

पाकिस्तानी मंत्री मुहम्मद बशारत राजा ने कहा कि पंजाब के सीएम ने इमरान खान के कंटेनर के पास हुई गोलीबारी की घटना पर सख्त संज्ञान लिया है और जमीनी रिपोर्ट के अनुसार हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पाकिस्तानी मंत्री ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, इमरान खान सुरक्षित हैं। सीएम ने कंटेनर के पास फायरिंग की घटना पर सख्त संज्ञान लिया है। आईजी पंजाब से रिपोर्ट मांगी गई है। जमीनी रिपोर्ट के अनुसार अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें शामिल सभी लोगों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

पढ़ें :- Parliament Budget Session 2023: हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर संसद के दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...