1. हिन्दी समाचार
  2. आतंकी कैंप पर हमला : पांच पाकिस्तानी सैनिक ढेर, सेना प्रमुख से लगातार संपर्क में राजनाथ सिंह

आतंकी कैंप पर हमला : पांच पाकिस्तानी सैनिक ढेर, सेना प्रमुख से लगातार संपर्क में राजनाथ सिंह

By शिव मौर्या 
Updated Date

Attack On Terrorist Camp Five Pakistani Soldiers Killed Rajnath Singh In Constant Contact With Army Chief

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में दो जवानों की शहादत का बदला भारत ने कुछ घंटे में ले लिया। भारतीय सेना ने पीओके में हमला कर पाकिस्तान के पांच सैनिकों को ढेर कर दिया। इसके साथ ही वहां मौजूद आतंकी ठीकानों को भी तबाह कर दिया है। वहीं, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के मद्देनजर रक्षा मंत्रालय भी अलर्ट है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हालात पर लगातार सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से संपर्क में हैं। वहीं, पाकिस्तान ने माना है कि भारत के हमले में उसका भारी नुकसान हुआ है।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

बता दें कि, रविवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने घुसपैठ कराने के इरादे से फायरिंग शुरू की थी, जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है। पीओके से संचालित आतंक के अड्डों पर तोपों (अर्टिलिरी गन) से गोलीबारी जारी है।

भारतीय सेना ने यह कार्रवाई तंगधार सेक्टर में पाक द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन कर आतंकियों को घुसपैठ कराने की नापाक कोशिश के बाद उठाया गया है। बताया जा रहा है कि, भारतीय सेना यह कार्रवाई तंगधार सेक्टर के ठीक दूसरी तरफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में की जा रही है। भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तान को बहुत नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि पांच पाकिस्तानी सैनिकों को भारतीय सेना ने ढेर कर दिया है। इसके साथ ही आतंकियों के कैंप भी तबाह हुए हैं।

आपको बता दें कि तंगधार सेक्टर में ही पाकिस्तान ने आज सुबह सीजफायर का उल्लंघन किया था। इसमें जानमाल को भी काफी नुकसान पहुंचा है। एक आम नागरिक की भी मौत हुई है और 3 अन्य घायल हुए हैं। कई घर भी पाकिस्तान की गोलीबारी में क्षतिग्रस्त हो गए।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X