1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Atul Agnihotri Birthday Special: सलमान खान का बुरे वक्त में सहारा थे Atul Agnihotri, एक्टिंग में नहीं चला सिक्का

Atul Agnihotri Birthday Special: सलमान खान का बुरे वक्त में सहारा थे Atul Agnihotri, एक्टिंग में नहीं चला सिक्का

एक्टर-डायरेक्टर अतुल अग्निहोत्री (Atul Agnihotri) आज अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. अतुल (Atul Agnihotri)  का जन्म 24 जून 1970 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने साल 1995 में सलमान की बहन अलवीरा खान से विवाह किया था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Atul Agnihotri Birthday Special: एक्टर-डायरेक्टर अतुल अग्निहोत्री (Atul Agnihotri) आज अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. अतुल (Atul Agnihotri)  का जन्म 24 जून 1970 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने साल 1995 में सलमान की बहन अलवीरा खान से विवाह किया था।

पढ़ें :- सलमान के बाद क्या मलाइका को मिली जान से मारने की धमकी?, घर पहुंची पुलिस

अतुल (Atul Agnihotri)  ने हमेशा ही सलमान खान की मदद की है। कहा जाता है सलमान जब भी मुसीबत में होते हैं उनकी बहन अलवीरा और अतुल हमेशा साये की तरह साथ खड़े होते हैं। तो चलिए जानते है उनके बारें में कुछ खास बातें…

अतुल (Atul Agnihotri)  की निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी और अलवीरा की पहली मुलाकात एक एड फिल्म के दौरान हुई थी। उस वक्त अतुल (Atul Agnihotri)  मॉडलिंग किया करते थे और अलवीरा उस एड फिल्म में असिस्टेंट थीं।

सेट पर ही दोनों की दोस्ती हो गई और फोन नंबर एक्सचेंज कर लिए। धीरे-धीरे अतुल (Atul Agnihotri)  और अलवीरा के बीच दोस्ती बढ़ती गई और उन्होंने इस रिश्ते को आगे बढ़ा लिया। जिसके बाद अलवीरा ने पिता सलीम खान (Salim Khan) से अतुल की मुलाकात करवाई।

अतुल (Atul Agnihotri) ने अपने करियर की शुरुआत अपने बचपन में ही कर दी थी लेकिन उन्हें सफलता मिली महेश भट्ट की ‘सर’ से। इसके बाद वो ‘क्रांतिवीर’, ‘नाराज’, ‘चाची 420’ और ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ में नजर आए।

इसके अलावा अतुल (Atul Agnihotri)  ने ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ में उन्होंने माधुरी दीक्षित के भाई का किरदार निभाया था। इस फिल्म में भी वो सलमान के साथ थे।

पढ़ें :- Salman तुम्हारा हाल सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा, भाईजान को धमकी मामले में मुंबई पुलिस एक्शन में...

जब एक्टिंग में अतुल को कुछ खास सफलता नहीं मिली तो वो डायरेक्शन की ओर चले गए और ‘दिल ने जिसे अपना कहा’ और ‘हैलो’ फिल्म डायरेक्ट की लेकिन यहां भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी। डायरेक्शन के बाद वो प्रोड्यूसर बन गए।  प्रोड्यूसर के तौर पर उन्होंने ‘हैलो’, ‘बॉडीगार्ड’ और ‘ओ तेरी’ फिल्में प्रोड्यूस की। इनमें से उनकी बॉडीगार्ड ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया और 230 करोड़ की कमाई की।

रिपोर्ट के अनुसार अतुल आज के समय में करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। उनकी सालाना आय करीब 8 मिलियन डॉलर है। साथी ही बता दें वो अपनी हर फिल्म सलमान खान के साथ ही  बनाते हैं। उनकी आखिरी फिल्म ‘राधे’ थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...