1. हिन्दी समाचार
  2. ऑड ईवन का नियम तोड़ने पर लगेगा 4 हजार का जुर्माना, दिल्ली के CM और मंत्री भी आएंगे दायरे में

ऑड ईवन का नियम तोड़ने पर लगेगा 4 हजार का जुर्माना, दिल्ली के CM और मंत्री भी आएंगे दायरे में

By शिव मौर्या 
Updated Date

Aud Evens Will Be Applicable In Delhi From November 4 Penalty Will Be Imposed For Breaking Rules

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑड ईवन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते अरविंद केजरीवाल ने बताया कि चार नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड ईवन लागू होगा इसमें दूसरे राज्यों की गाड़ियों भी दायरे में आएंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, ऑड ईवन का नियम तोड़ने वालों पर 4 हजार रुपये का जुर्मान लगेगा।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ऑड ईवन स्कीम के बारे में बताते हुए कहा कि दूसरे राज्यों की गाड़ियां भी इसके दायरे में आएंगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री और दिल्ली सरकार की गाड़ियों पर भी इसे लागू किया जाएगा, लेकिन राजधानी में चलने वाली बाकी वीआईपी गाड़ियां इसके दायरे से बाहर रहेंगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, मरीजों को ले जा रही गाड़ियों को भी इससे छूट मिलेगी। साथ ही स्कूली बच्चों को लेकर जाने वाली गाड़ियों और महिलाओं को ऑड-ईवन स्कीम के दौरान छूट रहेगी। केजरीवाल ने कहा, ‘ऑड-ईवन सुबह आठ बजे से लेकर रात आठ बजे तक ही लागू होगा।

रविवार को लोगों को इससे राहत मिलेगी।’ राजधानी में ऑड ईवन के दौरान राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, सीजेआई, लोकसभा स्पीकर, केंद्रीय मंत्रियों, राज्यसभा और लोकसभा में नेता विपक्ष, मुख्यमंत्रियों आदि की गाड़ियों को छूट मिलेगी। हालांकि, दिल्ली के मुख्यमंत्री और मंत्रियों को छूट नहीं मिलेगी।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X