1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Audi: ऑडी नवंबर में लॉन्च करेगी फेसलिफ़्टेड क्यू5

Audi: ऑडी नवंबर में लॉन्च करेगी फेसलिफ़्टेड क्यू5

फेसलिफ़्टेड Q5 में वही 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा जो A6 को पावर देता है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

एसयूवी को भारत में स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा। 2021 Q5 में बड़ा फ्रंट ग्रिल, नए हेडलैंप, टेल लैंप और बंपर मिलेगा। अतिरिक्त सुविधाओं में ऑडी का नवीनतम एमएमआई इंफोटेनमेंट सेटअप, कनेक्टेड कार तकनीक और एक अपडेटेड डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल हैं।

पढ़ें :- KTM 990 Duke फिर से टेस्ट में आई नजर

उम्मीद की जा रही है कि ऑडी फेसलिफ़्टेड क्यू5 की कीमत 55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू कर सकती है। जून 2020 में विश्व स्तर पर अनावरण की गई दूसरी पीढ़ी की ऑडी Q5 , नवंबर में भारत में बिक्री के लिए तैयार है। ऑडी स्थानीय रूप से पहले की तरह फेसलिफ़्टेड एसयूवी को असेंबल करेगी।

2021 Audi Q5 India Launch In November – 4 Key Details

2021 ऑडी क्यू5 अब स्पोर्टियर दिखती है, जिसमें हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ एक बड़ा फ्रंट ग्रिल है। अन्य परिवर्तनों में हेडलैम्प और OLED टेल लैंप का एक नया सेट, नए मिश्र धातु के पहिये और संशोधित फ्रंट और रियर बंपर शामिल हैं।

अंदर, प्री-फेसलिफ्ट केबिन में काफी समानताएं हैं। हालांकि यह सेंटर कंसोल में डुअल-डिस्प्ले सेटअप को याद करता है, ऑडी ने एसयूवी को नवीनतम 10.1-इंच एमएमआई इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक अपडेटेड डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और कनेक्टेड कार तकनीक से लैस किया है। फेसलाइटेड ऑडी में थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एंबियंट लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जर, क्रूज कंट्रोल और पावर्ड फ्रंट सीट्स भी मिलती हैं।

पढ़ें :- टाटा टियागो और टिगोर सीएनजी लॉन्च: देखे विवरण

हुड के तहत, यह समान 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (245PS / 370Nm) A6 के रूप में मिलेगा। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि ऑडी इसे 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश करेगी, जो सभी चार पहियों को शक्ति प्रदान करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...