1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. BS6 के साथ Audi ने लॉन्च किया Audi A6 सेडान का आठवां एडिशन, कीमत 54.20 लाख रुपये

BS6 के साथ Audi ने लॉन्च किया Audi A6 सेडान का आठवां एडिशन, कीमत 54.20 लाख रुपये

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। जर्मनी की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Audi ने पहली BS-6, Audi A6 सेडान कार लॉन्च की है। यह सेडन कार A6 का आठवां एडिशन है जिसे कर्नाटक में लॉन्च किया गया है। इसको लेकर ऑडी हेड बलवीर सिंह ढिल्लन ने कहा कि हम लोगों ने Audi A6 का आठवां एडिशन लॉन्च किया है। साथ ही इसमें कई बदलाव भी किए गए हैं।

नई Audi A6 के फीचर्स की बात करें इसमें 2.0 लीटर का BS-6, TFSI इंजन लगा है जो 180kW की पावर और 142 Nm का टॉर्क देता है। इसके साथ ही इसमें सात स्पीड S-ट्रॉनिक गियरबॉक्स शामिल किया है। माइलेज की बात की जाए तो नई Audi A6 एक लीटर फ्यूल में 14.11 किलोमीटर की माइलेज देगी।

वहीं, नई जनरेशन Audi A6 के बाहरी लुक्स में इस बार काफी नयापन देखने को मिल रहा है। इसमें पैरानॉमिक सनरूफ, डायनामिक टर्न इंडीकेटर्स, एलईडी टेललाइट्स, नई हेडलाइट्स, क्रॉम पैकेज और इंटीग्रेटिड बूट लिड स्पॉयलर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा बात कार के इंटीरियर की करें तो इसके डैशबोर्ड में काफी नयापन है। इतना ही नहीं सन पॉजिशन सेंसर के साथ 4 जोन एयर कंडीशनिंग, डोर शोलडर्स, गेस्चर बेस्ड ट्रंक लिड ऑपनिंग जैसे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं।

बता दें, Audi A6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 54.20 लाख रुपये है। बता दें कि Audi को 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए कार को सिर्फ 6.8 सेकेंड का समय लगता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...