1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Audi S5 Sportback का नया और अपडेटेड अवतार भारत में लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स और स्पीड के बारे में

Audi S5 Sportback का नया और अपडेटेड अवतार भारत में लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स और स्पीड के बारे में

Audi एक कार बनाने वाली कंपनी है। जर्मनी की ये वाहन निर्माता कंपनी स्पोर्ट्स कार बनाने के लिए जानी जाती है। Audi ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर S5 Sportback लग्जरी सेडान कार को लॉन्च किया है। आकर्षक स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरूआती कीमत 79.06 लाख रुपये तय की गई है। इस कार में नए फ्रंट बंपर, नया फ्रेम ग्रिल और मैट्रिक्स LED हेडलैंप और डे टाइम रनिंग लाइट्स दिए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। Audi एक कार बनाने वाली कंपनी है। जर्मनी की ये वाहन निर्माता कंपनी स्पोर्ट्स कार बनाने के लिए जानी जाती है। Audi ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर S5 Sportback लग्जरी सेडान कार को लॉन्च किया है। आकर्षक स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरूआती कीमत 79.06 लाख रुपये तय की गई है। इस कार में नए फ्रंट बंपर, नया फ्रेम ग्रिल और मैट्रिक्स LED हेडलैंप और डे टाइम रनिंग लाइट्स दिए हैं।

पढ़ें :- Economic Survey: यहां मिलेगी 5 करोड़ लोगों को जॉब, 2030 तक हर साल बिकेंगे 1 करोड़ इलेक्ट्रिक वाहन

19 इंच के एलॉय व्हील के साथ ये कार कुल 8 रंगों में पेश की गई है, जिसमें टर्बो ब्लू, डेटोना ग्रे और टैंगो रेड भी शामिल हैं। कंपनी ने नई S5 Sportback के इंटीरियर को भी अपडेट किया है। केबिन में सबसे बड़ा बदलाव करते हुए इसमें पहले के MMI डिस्प्ले की जगह 10.1 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा 12.3 इंच का वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी शामिल किया गया है।

लैदर अपहोल्स्ट्री, पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड फ्रंट सीट, एम्बीएंट लाइटिंग, थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हेड अप डिस्प्ले और 19 स्पीकर दिए गए हैं। जहां तक इंजन की बात है तो ये कार ग्लोबल मार्केट में 3.0 लीटर की क्षमता के V6 डीजल इंजन के साथ आती है। लेकिन इंडियन मॉडल में कंपनी ने 3.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल V6 इंजन दिया है जो कि 354hp की दमदार पावर और 500Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस ये कार महज 4.8 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इस कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है, जो कि लिमिटेड है। Audi S5 Sportback में कंपनी ने अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स भी दिए हैं, जिसमें कम्फर्ट, डानमिक, इंडिविजुअल और ऑटो शामिल है। चालक अपनी सुविधा के अनुसार इनमें से किसी भी मोड का चुनाव कर सकते हैं। इस कार को कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) के तौर पर लॉन्च किया गया है।

 

पढ़ें :- इस मिनी इलेक्ट्रिक कार में मिलेगी 180 किमी की रेंज,पार्किंग स्थानों के लिए आदर्श

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...