1. हिन्दी समाचार
  2. इन फीचर्स के साथ ऑडी जल्द लॉन्च करेगी Audi Q8, जानें क्या होगी खासियत

इन फीचर्स के साथ ऑडी जल्द लॉन्च करेगी Audi Q8, जानें क्या होगी खासियत

Audi Will Soon Launch Audi Q8 With These Features Know What Will Be The Specialty

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) भारत में 15 जनवरी 2020 में अपनी नई कार Audi Q8 SUV लॉन्च करेगी। इस लॉन्चिंग के साथ कंपनी भारत जैसे सवा अरब आबादी वाले देश में साल 2025 तक अपने कारोबार को विस्तार देना चाहती है। बता दें कि ऑडी इंडिया ने इस कार के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। इस मॉडल की लॉन्चिंग से कंपनी लग्जरी कार सेगमेंट में अपना एक और उत्पाद पेश करने जा रही है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः किसानों की ट्रैक्टर रैली को हर झंडी, पुलिस को अलर्ट रहने के आदेश

दरअसल, ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने बताया कि ऑडी क्यू8 कंपनी की 2025 की रणनीति का अहम हिस्सा है। उन्होंने कहा कि कंपनी सी और डी सेगमेंट में अपनी मजबूत स्थिति दर्ज कराना चाहती है और डी सेगमेंट में क्यू8 का बड़ा योगदान होगा।

Audi Q8 के फीचर्स की बात करें तो ऑडी इस कार में 3.0 लीटर टीएमएसआई वाला पेट्रोल इंजन दे सकती है। जो 340एचपी वाला हो सकता है। यह कार पांच सीटर 10.1 इंच एमएमआई टच रिस्पॉन्स डिस्प्ले के साथ 8.6 इंच डिजिटल डिस्प्ले मिल सकता है। इन्हें एयर कंडिशनिंग सिस्टम के नीचे फिट किया जाता है। 12.3 इंच का हाई रेजॉलूशन डिस्प्ले में दो व्यू दिए गए हैं जो मल्टिफंक्शन स्टियरिंग वील से कंट्रोल होते हैं।

इतना ही नहीं इस कार में क्रूज असिस्ट, क्रॉसिंग असिस्ट, कर्ब वार्निंग, लेन चेंज वॉर्निंग और 360 डिग्री कैमरा दिए गए हैं। यह कंपनी की दूसरी कार होगी, जो बीएस6 के साथ आएगी। बता दें कंपनी ने ए6 को बीएस6 के साथ लॉन्च किया था। ए6 की एक्स शोरूम कीमत 54.20 लाख से 59.20 लाख रुपये के बीच है। ऐसे में 8वीं पीढ़ी की कार है जो नई स्टाइल, बेहतर इंटीरियर, पीछे की तरफ ज्यादा स्पेस और कई नई टेक्नॉलजी के साथ आने वाला बिल्कुल नया मॉडल है।

बता दें, ऑडी की इस शानदार सिडैन कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। बता दें कि ए6 को शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 6.8 सेकंड का समय लगता है। ऑडी का दावा है इसका माइलेज 14.11 किलोमीटर प्रति लीटर होगा। नई ऑडी की भारतीय बाजार में मर्सेडीज-बेंज ई-क्लास, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, वॉल्वो एस90 और जैगवार एक्सएफ जैसी लग्जरी कारों से टक्कर होगी।

पढ़ें :- माँ चंचाई देवी मंदिर से निकली भव्य शोभा यात्रा,पूरा नगर हुआ भक्तिमय जगह-जगह वितरण हुए प्रसाद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...