पिछले सात सालों में 17 अगस्त रहा सबसे ठंडा दिन, जाने पूरी खबर

पिछले सात सालों में 17 अगस्त रहा सबसे ठंडा दिन, जाने पूरी खबर
पिछले सात सालों में 17 अगस्त रहा सबसे ठंडा दिन, जाने पूरी खबर

नई दिल्ली। तेज हवाओं के साथ हो रही रिमझिम बारिश की वजह से शनिवार को दिल्ली-एनसीआर का मौसम बेहद ठंडा रहा। मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बारिश से तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई, जिसकी वजह से अगस्त की 17 तारीख का दिन पिछले सात सालों में सबसे ज्यादा ठंडा रहा। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली का अधिकतम तापमान शनिवार को 29 डिग्री सेल्सियस रहा। वर्ष 2011 के बाद यह सबसे कम है।

August 17 Delhi Coolest Season In Last 7 Years :

बता दें कि इसी दिन 2018 में और 2017 में अधिकतम तापमान 36 डिग्री था। 2011 में 28 डिग्री अधिकतम तापमान रहा था। बीते तीन-चार दिन से राजधानी दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है। बीते चौबीस घंटों में आयानगर में 11.7 मिलीमीटर, सफदरजंग में 8.7 मिलीमीटर, पालम में 7.8 और लोधी रोड में 9.4 मिलीमीटर बारिश हुई। इस दौरान हवा की रफ्तार लगभग दस किलोमीटर प्रति घंटे रही।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भी रिमझिम बारिश के अनुमान है जबकि, सोमवार से बारिश का दौर थोड़ा कमजोर पड़ेगा। बात करे राजस्थान की तो वहां भी मॉनसून मेहरबान है और कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश देने वाला निम्न दबाव का क्षेत्र अब हरियाणा के करीब पहुंच गया है। इसके अलावा पंजाब और उत्तरी राजस्थान में भी बारिश बढ़ने की संभावना है। इन भागों में कुछ स्थानों पर बारिश 100 मिलीमीटर से भी ऊपर जा सकती है। चंडीगढ़, अंबाला, करनाल, लुधियाना, हिसार, सीकर सहित कई शहरों में अच्छी बारिश की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर और नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

नई दिल्ली। तेज हवाओं के साथ हो रही रिमझिम बारिश की वजह से शनिवार को दिल्ली-एनसीआर का मौसम बेहद ठंडा रहा। मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बारिश से तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई, जिसकी वजह से अगस्त की 17 तारीख का दिन पिछले सात सालों में सबसे ज्यादा ठंडा रहा। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली का अधिकतम तापमान शनिवार को 29 डिग्री सेल्सियस रहा। वर्ष 2011 के बाद यह सबसे कम है। बता दें कि इसी दिन 2018 में और 2017 में अधिकतम तापमान 36 डिग्री था। 2011 में 28 डिग्री अधिकतम तापमान रहा था। बीते तीन-चार दिन से राजधानी दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है। बीते चौबीस घंटों में आयानगर में 11.7 मिलीमीटर, सफदरजंग में 8.7 मिलीमीटर, पालम में 7.8 और लोधी रोड में 9.4 मिलीमीटर बारिश हुई। इस दौरान हवा की रफ्तार लगभग दस किलोमीटर प्रति घंटे रही। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भी रिमझिम बारिश के अनुमान है जबकि, सोमवार से बारिश का दौर थोड़ा कमजोर पड़ेगा। बात करे राजस्थान की तो वहां भी मॉनसून मेहरबान है और कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश देने वाला निम्न दबाव का क्षेत्र अब हरियाणा के करीब पहुंच गया है। इसके अलावा पंजाब और उत्तरी राजस्थान में भी बारिश बढ़ने की संभावना है। इन भागों में कुछ स्थानों पर बारिश 100 मिलीमीटर से भी ऊपर जा सकती है। चंडीगढ़, अंबाला, करनाल, लुधियाना, हिसार, सीकर सहित कई शहरों में अच्छी बारिश की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर और नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।