1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 2 अगस्त 2022 राशिफल : इन राशि के लोगों को मिलेगा अच्छा लाभ, भगवान शिव की करें पूजा

2 अगस्त 2022 राशिफल : इन राशि के लोगों को मिलेगा अच्छा लाभ, भगवान शिव की करें पूजा

मेष- नकारात्मक विचारों से पूरी तरह पीछा छुड़ा लें। इन्हें अपने पर कतई हावी न होने दें। इसका आपके करियर पर उल्टा असर भी हो सकता है। कारोबार में कुछ धीमापन रहेगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

2 अगस्त 2022 राशिफल : मेष- नकारात्मक विचारों से पूरी तरह पीछा छुड़ा लें। इन्हें अपने पर कतई हावी न होने दें। इसका आपके करियर पर उल्टा असर भी हो सकता है। कारोबार में कुछ धीमापन रहेगा।

पढ़ें :- 25 july 2022 ka panchang : सोमवार को करें भागवान शिव की पूजा, सफेद पुष्प से करें भगवान का श्रंगार

वृष- अपना काम ईमानदारी और पूरी लगन के साथ करते रहें। जरा भी लापरवाही न करें। नौकरी में उन्नति की संभावना दिख रही है।  आप अपने भरोसे आगे बढ़ते हैं, यह अच्छी बात है लेकिन दूसरों की सलाह भी सुननी चाहिए. खासकर पिता की सलाह को तो कतई नजरअंदाज न करें।

मिथुन-  स्टॉक मार्केट से जुड़े लोग सावधान रहें। जरा सी चूक उन्हें नुकसान की ओर ले जा सकती है। सेहत का ध्यान रखें। कब्ज और गैस की समस्या हो सकती है। मित्रों से मन की बातें अवश्य शेयर करते चलें।

कर्क- कारोबार के दौरान अपनी बात में थोड़ा और लचीलापन लाएं। ग्राहकों को आपकी बातें समझ में भी आनी चाहिए। शुगर पेशेंट ध्यान रखें, कमजोरी आ सकती है। माता के स्वास्थ्य की चिंता  हो सकती है।

सिंह- ऑफिस का माहौल अच्छा रखें. बात बात में चिड़चिड़ापन और तैश में आकर किसी को कुछ भी बोल देना ठीक  नहीं है। इससे आपका करियर भी प्रभावित भी हो सकता है। कोई नया व्यापार करने की सोच रहे हैं तो उसकी प्लानिंग के लिए आज का दिन शुभ है।

पढ़ें :- दांपत्य जीवन खुशहाल रखने के लिए करें भगवान शिव की आराधना, कलह से मिलेगी मुक्ति

कन्या-  यह समय सेहत के लिहाज से बहुत सतर्क रहने का है. संतान की गलत बातों का समर्थन करना बंद कर दें।  नशेबाज लोगों से दूरी बनाकर चलें।

तुला- अच्छे काम से दिन की शुरुआत करें और इसके लिए दूसरों से तालमेल भी बहुत जरूरी है। आपके रुके हुए काम आसानी से बनते दिख रहे हैं। होटल रेस्टोरेंट का व्यापार कर रहे हैं तो मैनेजमेंट मजबूत रखें।

वृश्चिक- ऑफिस में सभी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। इसे ऐसे ही बनाकर चलें तो ये आपकी तरक्की की राह में कभी कोई बेवजह की बाधा नहीं खड़ी करेंगे।

धनु- रिजेक्ट होने को अपनी असफलता कतई न समझें। न ही अपनी काबिलियत पर सवाल खड़ा करें।   यह मनोदशा आप पर हावी हो गई तो यह आपके व्यक्तित्व को निखारने नहीं देगी।

मकर- ऑफिस में व्यवस्था, कार्य और एक दूसरे के व्यवहार को लेकर असंतोष का वातावरण रहेगा. आप इस माहौल में उलझ कर न रह जाएं। इससे बाहर निकल कर अपने काम पर फोकस करें तो ज्यादा बेहतर होगा।

पढ़ें :- 20 June 2022 Ka Panchang : आज सोमवार का पावन व्रत है, भगवान शिव जी की करें पूजा

कुंभ- ऑफिस में आज काम के दौरान इधर उधर ध्यान न भटकाएं। काम में  गलतियों पर अपनी पैनी नजर बराबर बनाए रखें, क्योंकि जरा सी गलती पर भी बॉस आपकी क्लास ले सकते हैं। खुदरा व्यापारियों के लिए दिन सामान्य है।

मीन- काम में सफलता नहीं मिल रही है तो थक हार कर बैठ न जाएं। प्रयासों को जारी रखना ही आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। पेंडिंग कामों को समाप्त करने के लिए आपको और अधिक समय देना चाहिए। काम लटके रहे तो आपके लिए ही दिक्कतें खड़ी करते रहेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...