1. हिन्दी समाचार
  2. अगस्त ने बढ़ा दी है सबकी टेंशन, भारत में सिर्फ 20 दिन में कोरोना केस 12 लाख पार, दुनियाभर में इतना कहीं नहीं

अगस्त ने बढ़ा दी है सबकी टेंशन, भारत में सिर्फ 20 दिन में कोरोना केस 12 लाख पार, दुनियाभर में इतना कहीं नहीं

August Has Increased The Tension Of All Corona Case Crosses 1 2 Million In Just 20 Days In India Nowhere Else In The World

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत में अगस्त महीने में कोरोना की रफ्तार इतनी तेज है कि इसने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। देश ने सिर्फ अगस्त महीने (20 अगस्त तक ) में करीब 12 लाख से अधिक कोरोना केस दर्ज किए हैं, जो पिछले किसी भी महीने से अधिक है। इतना ही नहीं, दुनियाभर में भी यह आंकड़ा सबसे अधिक है। किसी भी देश में अगस्त महीने में इतने कोरोना केस रिकॉर्ड नहीं किए गए हैं।

पढ़ें :- गूगल की Gmail यूर्जस को चेतावनी, शर्तें और नियम ना मानने पर बन्द हो जाएंगी ये सुविधायें

राज्य सरकारों से प्राप्त आंकड़ों की मानें तो 20 अगस्त तक भारत में कोरोना वायरस केसों की संख्या 12 लाख 7 हजार के करीब थी। गुरुवार को कोरोना के रिकॉर्ड 70 हजार के करीब केस दर्ज किए गए।

ये आंकड़ें इसलिए भी भयावह हैं क्योंकि जुलाई महीने में कोरोना के 11 लाख से अधिक मामले सामने आए थे, मगर अगस्त के 20 दिन में ही यह आंकड़ा 12 लाख पार हो गया है, जबकि इस महीने को खत्म होने में अभी 11 दिन बाकी है।

अगर दुनियाभर की बात करें तो अगस्त महीने में (19 अगस्त तक) अमेरिका 9 लाख 94 हजार कोरोना केसों के साथ भारत के बाद दूसरे नंबर पर है, वहीं ब्राजील करीब 7 लाख से अधिक केसों के साथ दूसरे तीसरे नंबर पर है। ये आंकड़े वर्ल्डोमीटर से लिए गए हैं।

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 29 लाख पार कर गई है। महाराष्ट्र में कोरोना केस सबसे अधिक हैं और इसकी संख्या 6.5 लाख के करीब हो गई है। वहीं, मौतों की बात करें तो भारत इस मामले में दुनिया में चौथे नंबर पर आ चुका है। देश में कोरोना से अब तक 54,975 लोगों की मौत हुई है। भारत से पहले अमिरेका, ब्राजील और मैक्सिको है।

पढ़ें :- किसान आंदोलन : कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का दावा, जल्द समाप्त होगा किसानों का प्रदर्शन

जून-जुलाई के आंकड़े

पिछल महीने में 31 जुलाई तक के आंकड़ों को देखें तो जुलाई महीने में कोरोना वायारस के 11.1 लाख पॉजिटिव केस सामने आए थे, वहीं 19122 लोगों की मौतें हुईं थीं। जून केे मुकाबले, जुलाई में करीब 2.8 गुना ज्यादा मामले दर्ज किए गए और 1.6 दुना मौतें दर्ज की गईं। वहीं, जून में करीब 4 लाख कोरोना केस दर्ज किए और 11988 मौतें दर्ज हुईं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...