1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Auraiya News : धर्म परिवर्तन दवाब का मामला, शहजाद दीपक बनकर सपना से की शादी,पुलिस को दी तहरीर

Auraiya News : धर्म परिवर्तन दवाब का मामला, शहजाद दीपक बनकर सपना से की शादी,पुलिस को दी तहरीर

यूपी के औरैया जिले (Auraiya District) से धर्म परिवर्तन का दबाव (Religious Conversion Pressure) बनाने का एक मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार हिंदू धर्म से ताल्लुक रखने वाली एक महिला से मुस्लिम शहजाद (Muslim Shehzad) ने दीपक बनकर पहले शादी रचाई। अब उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव (Religious Conversion Pressure)  बना रहा है। फिलहाल, पुलिस तक मामला पहुंचा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

औरैया। यूपी के औरैया जिले (Auraiya District) से धर्म परिवर्तन का दबाव (Religious Conversion Pressure) बनाने का एक मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार हिंदू धर्म से ताल्लुक रखने वाली एक महिला से मुस्लिम शहजाद (Muslim Shehzad) ने दीपक बनकर पहले शादी रचाई। अब उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव (Religious Conversion Pressure)  बना रहा है। फिलहाल, पुलिस तक मामला पहुंचा है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

बता दें कि सपना प्रजापति (Sapna Prajapati)  नाम की महिला झांसी की रहने वाली है। जो छोटा-मोटा काम करके अपना गुजारा किया करती थी। झांसी में ही औरैया का रहने वाला एक शख्स उसे मिला, जिसने अपने आप को दीपक बताया। दोनों के बीच में रिश्ते बन गए और फिर यह लोग जिंदगी बसर करने लगे। सपना की बात को अगर माना जाए तो दीपक उर्फ शाहजाद ने उसकी काफी रकम आदि गायब कर दी है।

शादी शुदा मुस्लिम लड़के ने चालबाजी करके हिंदू लड़की के साथ प्रेम विवाह कर लिया। 10 साल पत्नी की तरह रखने के बाद वह अपनी पहली पत्नी के पास चला आया। जब हिन्दू युवती युवक के घर पहुंची तो उसे मारा पीटा गया। महिला ने बताया कि वह लोग कह रहे हैं कि धर्म परिवर्तन करो, तभी स्वीकार करेंगे। पीड़िता ने कोतवाली आकर पुलिस को तहरीर दी है।

झांसी के शिवाजी नगर निवासी सपना प्रजापति (Sapna Prajapati) ने बताया कि उसने औरैया निवासी शहजाद राइन (Shahzad Rain) से 10 साल पहले प्रेम विवाह किया था। शहजाद शादीशुदा है, यह उसे पता नहीं था। 10 साल वह उसके साथ पत्नी बनकर रही। शहजाद ने उसके जेवर आदि भी धंधा शुरू करने को सुनार के यहां गिरवी रख दिए। वह औरैया आता जाता था ,लेकिन वापस आ जाता था, लेकिन छह माह से वह गया तो वापस नहीं आया। न ही उसका फोन लग रहा।

शहजाद की तलाश करती हुई सपना पहुंची घर

पढ़ें :- मुगल गार्डन के नए नामकरण पर अखिलेश का तंज, बोले- इज्जत घर का भी नाम बदलकर अमृत सुसू घर कर दो

इस पर वह तलाश करती हुई आई तो पता चला कि शहजाद (Shahzad) एसपी आवास स्थिति कांशीराम कॉलोनी में रह रहा है। जब वह घर गई तो शहजाद (Shahzad) छिप गया और उसकी पत्नी व अन्य परिजनों ने उसके साथ मारपीट की। उन लोगों का कहना है कि धर्म परिवर्तन (Religious Conversion) करो, तभी स्वीकार करेंगे। पीड़िता ने बताया कि वह अब बहुत परेशान है। पीड़िता ने कोतवाली को घटना की तहरीर दी है। पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...