1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. AUS V IND: अश्विन और विहारी बने दीवार, टूट गया ऑस्ट्रेलिया का सपना, ड्रा हुआ तीसरा टेस्ट मैच

AUS V IND: अश्विन और विहारी बने दीवार, टूट गया ऑस्ट्रेलिया का सपना, ड्रा हुआ तीसरा टेस्ट मैच

Aus V Ind Ashwin And Vihari Became Walls Australias Dream Broke The Third Test Match Was Drawn

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच पांच दिन ड्रा हो गया। भारतीय टीम ने सिडनी टेस्ट की चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 131 ओवर खेले, जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 80 साल बाद खेले गई सबसे लंबी चौथी पारी है। इस तरह 41 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में ये बड़ा कारनामा हुआ है।

पढ़ें :- भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर ब्रैड हॉग ने की भविष्यवाणी, बताया इस टीम को मिलेगी जीत

ऑस्ट्रेलिया के 407 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने अच्छी शुरूआत की थी। रोहित शर्मा 52 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने जीत जीत की उम्मीदें जगा दीं।

पुजारा और ऋषभ पंत ने मिलकर 148 रनों की पार्टनरशिप की थी, लेकिन ऋषभ पंत महज तीन रन से अपने तीसरे टेस्ट शतक से चूक गए, जबकि पुजारा 77 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने मिलकर मैच ड्रॉ करा दिया।

भारत ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 334 रन बनाकर मैच ड्रॉ कर लिया। टीम इंडिया सिडनी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने से चूक गई। अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज कर लेती तो वह अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में चौथी पारी में सबसे बड़े 407 रनों के लक्ष्य को हासिल करने का रिकॉर्ड बना लेती।

 

पढ़ें :- ग्रेग चैपल ने कहा, इलेक्ट्रिक कार के जमाने में होल्डंस है ऑस्ट्रेलियाई युवा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...