1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. AUS V IND: विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने किया ऐसा काम की पीछे छूट गए धोनी समेत कई दिग्गज

AUS V IND: विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने किया ऐसा काम की पीछे छूट गए धोनी समेत कई दिग्गज

Aus V Ind Wicketkeeper Batsman Rishabh Pant Did Such A Thing Including Dhoni Left Behind

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा चौथा टेस्ट मैच ड्रा हो गया। आस्ट्रेलिया से मिले 407 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम दूसरी पारी में पांच विकेट खोकर 338 रन ही बना पायी। भारत ने मैच ड्रा करा लिया। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली।

पढ़ें :- ऋषभ पंत की खराब विकेटकिपींग ने ऑस्ट्रेलिया को किया मजबूत, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

पुजारा ने 77 व पंत ने 97 रनों का योगदान दिया। वहीं, जब 250 के स्कोर पर पंत के रूप में भारत का चौथा विकेट गिरा तब भारत पर हार का संकट मंडाराने लगा। थोड़ी ही देर के अंतराल पर भारत ने पुजारा के रूप में अपना पांचवा विकेट गवां दिया। भारत की हार धीरे—धीरे तय होती नजर आने लगी।

तब हनुमा बिहारी और आर अश्विन ने कमान संभाली। दोनों ने विकेट पर टीक कर खेलते हुए मैच ड्रा करा लिया। मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 118 गेंदो पर 97 रन बनाएं। इस दौरान पंत ने एक शानदार रिकार्ड अपने नाम किया, जो आज तक कोई भी भारतीय विकेटकीपर नहीं कर पाया है।

यहां तक की महेन्द्र सिंह धोनी भी ऐसा नहीं कर पाये। भारत के लिए खेलते हुए चौथी पारी में 100 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकार्ड ऋषभ पंत ने बनाया है। वो ऐसा करने वाले भारत के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने हैं।

पंत ने सिडनी में शानदार खेल दिखाते हुए टीम के लिए 97 रनों की पारी खेली। मैच को ड्रा कराने में पंत ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। इससे पहले भारत की ओर से खेलते हुए पंत ने इंग्लैंड में ओवल के मैदान पर शतकीय पारी खेली थी।

पढ़ें :- इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी फंसे विवादों में, बीफ वाला बिल हो रहा वायरल जानिए पूरा मामला

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...