1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. AUS Vs BNG: आस्ट्रेलिया की अंतराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ 144 साल में हुआ सबसे बड़ा ‘खेला’

AUS Vs BNG: आस्ट्रेलिया की अंतराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ 144 साल में हुआ सबसे बड़ा ‘खेला’

आस्ट्रेलिया की टीम का एक समय विश्व क्रिकेट में दबदबा था। कुछ ही महीनों बाद टी20 का विश्वकप खेला जाना है। इससे पहले वेस्टइंडीज और बंग्लादेश पांच—पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने पहुंची आस्ट्रेलिया की टीम को दोनो जगहों पर सीरीज में 4—1 से हार का सामना करना पड़ा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

AUS Vs BNG: आस्ट्रेलिया की टीम का एक समय विश्व क्रिकेट(World Cricket) में दबदबा था। कुछ ही महीनों बाद टी20 का विश्वकप खेला जाना है। इससे पहले वेस्टइंडीज और बंग्लादेश पांच—पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने पहुंची आस्ट्रेलिया(Australia) की टीम को दोनो जगहों पर सीरीज में 4—1 से हार का सामना करना पड़ा है। बंग्लादेश दौरे पर सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में तो उसके साथ ऐसा हो गया, जो उसने सपने में भी नहीं सोचा था।

पढ़ें :- बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल होने के बाद भी रोहित ने खेली तूफानी पारी, रितिका और सूर्यकुमार यादव ने ट्वीट कर जीता दिल

यहां टीम को 123 रनों का लक्ष्य मिला, जिसके जवाब में पूरी टीम 13.4 ओवरों में महज 62 रन पर ऑलआउट हो गई। यह उनका क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में पिछले 144 सालों का लोएस्ट स्कोर है। इस स्कोर पर आउट होने के बाद फैन्स(Fans) ने जमकर मजे लिए हैं। बांग्लादेश ने उसे पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 4-1 से बुरी तरह हरा दिया। हैरानी की बात है कि इस सीरीज से पहले बांग्लादेश कंगारू(Kangaroo) टीम के खिलाफ एक भी टी-20 मैच जीत नहीं सका था।

पढ़ें :- IND vs BAN 2nd ODI Live : बांग्लादेश ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, टीम इंडिया दो बदलाव के साथ उतरी

 

पढ़ें :- FIFA World Cup 2022 : अर्जेंटीना ने आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में किया प्रवेश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...