1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Australia: डेल्टा वेरिएंट की वजह से फिर मेलबर्न में फिर लगेगा लॉकडाउन

Australia: डेल्टा वेरिएंट की वजह से फिर मेलबर्न में फिर लगेगा लॉकडाउन

कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट की रफ़्तार ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर मेलबर्न में तेज हो गई है। मेलबर्न में शुक्रवार मध्यरात्रि से लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Australia Due To The Delta Variant There Will Be A Lockdown In Melbourne Again Will Be Implemented From Friday Night

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट की रफ़्तार ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर मेलबर्न में तेज हो गई है। मेलबर्न में शुक्रवार मध्यरात्रि से लॉकडाउन लागू किया जाएगा। शहर में बढ़ रहे कोरोनावायरस के नए मामलों को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है। (ABC) ने इसकी जानकारी दी है। ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि लॉकडाउन को कितने दिनों तक लागू किया जाना है। मेलबर्न दक्षिण-पश्चिमी राज्य विक्टोरिया की राजधानी है।

पढ़ें :- संयुक्त राष्ट्र संघ बोला- कोरोना वायरस ऑरिजिन स्टडी जांच में सहयोग करे चीन

रिपोर्ट के मुताबिक, वरिष्ठ मंत्रियों की दोपहर में बैठक होने वाली है, इसके बाद ही आधिकारिक रूप से लॉकडाउन का ऐलान कर दिया जाएगा। महामारी की शुरुआत होने के बाद से ये पांचवा लॉकडाउन होने वाला है, जबकि इस साल लगने वाला ये तीसरा लॉकडाउन होगा। कोरोना प्रकोप सामने आने के बाद मास्क लगाने के नियम को पहले से ही सख्त कर दिया है। अभी तक इस प्रकोप से जुड़े 16 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से दो मामलों की पुष्टि आज सुबह हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...