1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Australia : ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ की तबाही, सिडनी के लोग घर छोड़ने को मजबूर

Australia : ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ की तबाही, सिडनी के लोग घर छोड़ने को मजबूर

ऑस्ट्रेलिया में मूसलाधार बारिश के चलते लोगों को भीषण बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है। देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य सिडनी में फिर से बाढ़ आ गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Australia: ऑस्ट्रेलिया में मूसलाधार बारिश (torrential rain) के चलते लोगों को भीषण बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है। देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य सिडनी (Sydney) में फिर से बाढ़ आ गई है। सिडनी में नदियों के खतरे के स्तर से तेजी से बढ़ने के बाद हजारों निवासियों को अपने घर को छोड़ने का आदेश दिया गया था।  न्यू साउथ वेल्स (new South Wales) की राजधानी सिडनी और उसके आसपास के इलाके करीब चार दिन से जारी भारी बारिश के बाद शहर लबालब भर गए और हजारों लोगों की जिंदगी प्रभावित हुई।ऑस्ट्रेलिया में सिडनी और उसके आसपास रहने वाले 32,000 से अधिक लोगों पर घर छोड़ने का संकट है।

पढ़ें :- सिडनी- दिल्ली के बीच जल्द शुरू होगी विमान सेवा, Australia के नेशनल कैरियर Qantas ने किया ऐलान

यूरोप की एक सप्ताह की यात्रा के बाद मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया लौटे प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस (Prime Minister Anthony Albanese) ने कहा कि वह बुधवार को पेरोटेट के साथ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

संघीय सरकार ने बाढ़ को एक प्राकृतिक आपदा घोषित किया है, जिससे बाढ़ प्रभावित निवासियों को आपातकालीन धन सहायता प्राप्त करने में मदद मिलती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...