1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी के कोविड महामारी के सफलतापूर्वक हैंडल करने के कायल हुए ऑस्ट्रेलिया के मंत्री जेसन वुड, की तारीफ

सीएम योगी के कोविड महामारी के सफलतापूर्वक हैंडल करने के कायल हुए ऑस्ट्रेलिया के मंत्री जेसन वुड, की तारीफ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) के नेतृत्व में भारत की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य ने कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर पर सफलतापूर्वक काबू पाया है। यूपी सरकार के कोविड महामारी (covid pandemic) को हैंडल करने के तरीके ने न सिर्फ विश्व स्वास्थ्य संगठन विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) को प्रभावित किया है बल्कि विदेशों में भी प्रशंसा का क्रम जारी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) के नेतृत्व में भारत की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य ने कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर पर सफलतापूर्वक काबू पाया है। यूपी सरकार के कोविड महामारी (covid pandemic) को हैंडल करने के तरीके ने न सिर्फ विश्व स्वास्थ्य संगठन विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) को प्रभावित किया है बल्कि विदेशों में भी प्रशंसा का क्रम जारी है।

पढ़ें :- संयुक्त राष्ट्र संघ बोला- कोरोना वायरस ऑरिजिन स्टडी जांच में सहयोग करे चीन
Jai Ho India App Panchang

इस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में नीति आयोग से लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) की नेतृत्व क्षमता की तारीफ कर चुके हैं। अब इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के मंत्री जेसन वुड का नाम जुड़ गया है।

क्रेग कैली ने अपने ट्वीट में कोरोना काल में उत्तर प्रदेश में अभूतपूर्व काम करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर सराहना कर चुके हैं। क्रेग कैली बताया कि अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ दिन के लिए ऑस्ट्रेलिया को उधार में मिल जाएं तो उनके देश में आइवरमेक्टिन की कमी का उचित प्रबंधन हो जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई सांसद के मुताबिक योगी आदित्यनाथ जिम्मेदारी संभालते हैं तो उनका देश शीघ्र ही इस दवा की कमी से उबर जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रेग कैली के ट्वीट का यूपी सीएम ऑफिस ने जवाब दिया  कि आपकी बेहतर मेजबानी के साथ ही हम आपके साथ कोविड प्रबंधन के उन अनुभवों को बांटने को आतुर हैं, जो कि कोरोना संक्रमण काल में हमें पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में मिला। इसी कारण हम लोग वैश्विक महामारी में दवा की कमी को दूर कर सके। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हमें कोरोन महामारी से लड़ने में मदद मिली।

पढ़ें :- वैश्विक स्तर पर फैल सकते हैं कोरोना वायरस के खतरनाक वेरिएंट, WHO की चेतावनी

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...