आस्ट्रेलिया ने लगातार 8वीं टेस्ट जीत हासिल कर बनाया रिकार्ड

cricket1

Australia Scored Consecutive 8th Test Win

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच को जीतने पर एशेज सीरीज एक बार फिर अपने नाम करने के साथ वाका स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार आठवीं बार जीत का रिकॉर्ड भी बनाया है। आस्ट्रेलिया ने सोमवार को वाका स्टेडियम में खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में पांचवें दिन इंग्लैंड को पारी और 41 रनों से हराने के साथ एशेज सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया।

इस स्टेडियम में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच खेला गया यह 14वां टेस्ट मैच था, जिसमें से कुल 10 मैचों में आस्ट्रेलिया ने अपना दबदबा कायम किया है। आस्ट्रेलिया ने 1991 से लेकर 2017 के बीच लगातार आठ बार इंग्लैंड को इस मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में मात दी है और ऐसे में एक नया रिकॉर्ड कायम किया है।

इंग्लैंड को केवल एक बार जीत हासिल हुई है, वहीं तीन मैच ड्रॉ हुआ हैं। इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को इस स्टेडियम में 1978 में खेले गए टेस्ट मैच में 166 रनों से हराया था। यह उसकी इस ग्राउंड पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र जीत थी।

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच को जीतने पर एशेज सीरीज एक बार फिर अपने नाम करने के साथ वाका स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार आठवीं बार जीत का रिकॉर्ड भी बनाया है। आस्ट्रेलिया ने सोमवार को वाका स्टेडियम में खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में पांचवें दिन इंग्लैंड को पारी और 41 रनों से हराने के साथ एशेज सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया। इस स्टेडियम…