1. हिन्दी समाचार
  2. ऑस्ट्रेलिया में न्यू ईयर जश्न में हुई बड़ी चूक, दुनियाभर में उड़ी खिल्ली

ऑस्ट्रेलिया में न्यू ईयर जश्न में हुई बड़ी चूक, दुनियाभर में उड़ी खिल्ली

Australia Should Not It Say 2019 Sydney New Year Typo

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। सिडनी में नववर्ष के स्वागत में जोरदार आतिशबाजी की गई लेकिन एक चूक ने दुनियाभर में देश की खिल्ली उड़ा दी। सिडनी हार्बर ब्रिज पर 15 लाख से अधिक लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए जमा थे। इस बीच, जोरदार आतिशबाजी के बाद बड़ी स्क्रीन पर एक फोटो आया जिसमें लिखा था “नव वर्ष मुबारक 2018” यह टाइपो कुछ क्षण में ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

यह टाइपो कुछ क्षण में ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. ट्विटर पर एक व्यक्ति ने इसका मजाक उड़ाते हुए लिखा, ‘सिडनी के मुताबिक अब भी 2018 चल रहा है इसलिए मैं वापस सोने जा रहा हूं।’ आतिशबाजी के कार्यकारी निर्माता अन्ना मैकइनर्न ने मंगलवार को सिडनी में कहा, ‘हम बस इस पर हँस सकते हैं, जैसा हम कहते हैं ऐसी चीजें हो जाती हैं। इस स्तर के कार्यक्रम का आयोजन करने में 15 महीने लगते हैं।’

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

हर साल न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में सबसे पहले नए साल का स्वागत किया जाता है। भारतीय समय के मुताबिक, शाम 4.30 बजे न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में (स्थानीय समय 12 बजे) न्यू ईयर का जश्न शुरू हुआ। वहां जमकर आतिशबाजी हुई। बता दें कि न्यूजीलैंड का समय भारत से लगभग 7.30 घंटे आगे है, इसलिए नए साल का जश्न सबसे पहले वहीं शुरू होता है। इसके अलावा नए साल के जश्न को लेकर पूरी दुनिया में बेहद खास तैयारियां हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...