1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज से पहले लगा तगड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज ने लिया सन्यास

ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज से पहले लगा तगड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज ने लिया सन्यास

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज खेली जानी है। इससे पहले ही आस्ट्रेलिया की टीम को जोरदार झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। उन्होंने सबको हैरान करते हुए एशेज सीरीज से पहले संन्यास का ऐलान किया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज खेली जानी है। इससे पहले ही आस्ट्रेलिया की टीम को जोरदार झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन (James Patinson) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। उन्होंने सबको हैरान करते हुए एशेज सीरीज से पहले संन्यास का ऐलान किया। जेम्स पैटिनसन अभी सिर्फ 31 साल के थे और रेड बॉल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। उनके संन्यास लेने की मुख्य वजह घुटने की चोट है। ।

पढ़ें :- Breaking: अब क्रिकेट के मैदान में 360 डिग्री पर नहीं दिखेगा चौका-छक्का, पूर्ण रुप से एबी डिविलियर्स ने लिया संन्यास

जेम्स पैटिनसन पिछले एक दशक में ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों(Fast Bowler) में से एक रहे हैं। उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में 5 विकेट लेकर तहलका मचाया था। जेम्स पैटिनसन ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 21 टेस्ट मैच खेले। इन 21 टेस्ट मैचों में उन्होंने 81 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 4 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया। उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वो आगे टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से निचले क्रम में कुछ अच्छी पारियां खेली। जेम्स पैटिनसन ने टेस्ट क्रिकेट(Test Cricket) के अलावा 15 वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। इन मैचों में पैटिनसन ने 16 ओर 3 विकेट लिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...