ऑस्ट्रेलिया- न्यूजीलैंड वनडे सीरीज पर भी कोरोना की मार, रद्द हुए आखिरी दो मुकाबले

nz
ऑस्ट्रेलिया- न्यूजीलैंड वनडे सीरीज पर भी कोरोना की मार, रद्द हुए आखिरी दो मुकाबले

नई दिल्ली। वर्ल्ड क्रिकेट में जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से मैच और सीरीज के स्थगित और रद्द होने का दौरे खत्म नहीं हो रहा है। भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज आगे बढ़ने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच भी जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड दौरे को स्थगित कर दिया गया है। इस फैसले के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में मौजूद न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स अपने देश में वापस लौटेंगे। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच शुक्रवार को खेला गया था।  

Australia Vs New Zealand Have Both Been Postponed Due To Coronavirus :

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज पर पहले ही कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा था। दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को सीरीज का पहला मुकाबला मैदान पर बिना दर्शकों की मौजूदगी के खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 71 रन से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की। सीरीज का दूसरा वनडे 15 मार्च और तीसरा वनडे 20 मार्च को खेला जाना था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले नोटिस तक इस सीरीज को संस्पेंड करने का फैसला किया है। इसके साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड मिलकर इस सीरीज का भविष्य तय करेंगे। ऐसी जानकारी है कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले अंडर 19 क्रिकेट मैचों को भी रद्द कर दिया गया है। दोनों देशों की अंडर 19 टीमों के बीच ट्वेंटी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज खेली जानी थी।

महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द किया

कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने बाकी देशों के साथ सीरीज भी रद्द की है। ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने इस महीने के अंत में होने वाले अपने दक्षिण अफ्रीका के दौरे को रद्द कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार 8 मार्च को इंडिया को हराकर आईसीसी महिला ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है।  

नई दिल्ली। वर्ल्ड क्रिकेट में जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से मैच और सीरीज के स्थगित और रद्द होने का दौरे खत्म नहीं हो रहा है। भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज आगे बढ़ने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच भी जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड दौरे को स्थगित कर दिया गया है। इस फैसले के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में मौजूद न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स अपने देश में वापस लौटेंगे। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच शुक्रवार को खेला गया था।   न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज पर पहले ही कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा था। दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को सीरीज का पहला मुकाबला मैदान पर बिना दर्शकों की मौजूदगी के खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 71 रन से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की। सीरीज का दूसरा वनडे 15 मार्च और तीसरा वनडे 20 मार्च को खेला जाना था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले नोटिस तक इस सीरीज को संस्पेंड करने का फैसला किया है। इसके साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड मिलकर इस सीरीज का भविष्य तय करेंगे। ऐसी जानकारी है कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले अंडर 19 क्रिकेट मैचों को भी रद्द कर दिया गया है। दोनों देशों की अंडर 19 टीमों के बीच ट्वेंटी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज खेली जानी थी। महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द किया कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने बाकी देशों के साथ सीरीज भी रद्द की है। ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने इस महीने के अंत में होने वाले अपने दक्षिण अफ्रीका के दौरे को रद्द कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार 8 मार्च को इंडिया को हराकर आईसीसी महिला ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है।