1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए बढ़ाया मदद का हाथ, भारत को डोनेट किए इतने लाख रुपये

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए बढ़ाया मदद का हाथ, भारत को डोनेट किए इतने लाख रुपये

भारत के कई शहरों के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इन खबरों से आहत आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारत को लगभग 37 लाख की मदद का ऐलान किया है। इसके बाद उन्होंने जरूरतमंदों की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड में 50 हजार डॉलर देने का फैसला किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के कई शहरों के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इन खबरों से आहत आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारत को लगभग 37 लाख की मदद का ऐलान किया है। इसके बाद उन्होंने जरूरतमंदों की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड में 50 हजार डॉलर देने का फैसला किया है।

पढ़ें :- कोलकत्ता नाइटराइडर्स ने किया महेंद्र सिंह धोनी को ट्रोल, फैंस ने बंद कर दी बोलती

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि, भारत एक ऐसा देश है जहां पिछले कुछ सालों से मुझे बहुत प्यार मिला है और यहां के लोग भी बहुत प्यारे और सपोर्टिंग हैं। मैं जानता हूं कि पिछले कुछ समय से इस देश में कोरोना वायरस की वजह से काफी दिक्कतें पैदा हो गई हैं, जिसमें पूरे देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी का होना शामिल है। ऐसे में एक खिलाड़ी होने के नाते, मैं पीएम केयर्स फंड में 50 हजार यूएस डॉलर (लगभग 37 लाख रुपये) सहायता राशि के रूप में देना चाहता हूं।

पढ़ें :- IPL 2022: बीसीसीआई ने लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों दिया एक और मौका, जल्द करें खिलाड़ियों का चयन

उन्होंने आगे लिखा कि, मैं अपने साथी खिलाड़ियों से भी गुजारिश करता हूं कि वे भी मदद के लिए आगे आएं। इस समय हर व्यक्ति अपने को असहाय महसूस कर रहा हूं। शायद मुझे देरी हो गई है, लेकिन इसके माध्यम से हम लोगों की जिंदगी में उजाला लाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने आखिर में लिखा कि भले ही मेरी मदद बड़ी न हो, लेकिन इससे किसी की जिंदगी में बदलाव आ सकता है।

बता दें कि भारत में कोरोना के चलते लगातार बिगड़ रहे हालातों की वजह से कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल से अपना नाम वापस ले चुके हैं। एंड्रयू टाय, एडम जाम्पा और केन रिचर्ड्सन उन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी में शामिल हैं, जिन्होंने मौजूदा सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। जाम्पा और रिचर्डसन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलते हैं। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों के टूर्नामेंट से हटने के बावजूद ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन और डैनियल सैम्स के रूप में तीन और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स हैं, जो आरसीबी टीम से जुड़े रहेंगे। अभी ओवरऑल आईपीएल में 14 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स बने रहेंगे, जिसमें डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...