INDvAUS T20: मैच से पहले कंगारुओं को लगा झटका, कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ सीरीज से बाहर

Steve Smith

Australian Captain Steve Smith Doubtful For First T20i At Ranchi

रांची। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज शनिवार से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मैच रांची के JSCA स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को जबरदस्त झटका लगा है। उनके कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे में चोट के कारण सीरीज से हट गए हैं। उनकी जगह मार्कस स्टॉइनिस को टीम में लाया गया है।

गुरुवार को स्मिथ के दाएं कंधे का एमआरआई स्कैन हुआ था और उन्होंने अभ्यास सत्र में भी ज्यादा हिस्सा नहीं लिया था। उन्होंने खड़े होकर केवल फील्डिंग ड्रिल देखा और उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजी कोच ने उन्हे थ्रो डाउन करवाया। स्मिथ ने मुश्किल से आधे घंटे तक बल्लेबाजी की प्रैक्टिस की। इसके बाद कोच डेविड सेकर, चयनकर्ता मार्क वॉ, हाई परफॉरमेंस के हेड पेट हॉवर्ड, टीम के डॉक्टर रिचर्ड शॉ और फिजियो एलेक्स से उनकी लंबी बात चली, फिर वो ड्रेसिंग रुम लौट गए।

ये हैं आकड़े
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 13 टी-20 मैच हुए हैं। भारत ने 9 जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 4 मैच जीते। दोनों टीमों के बीच भारतीय जमीन पर 3 टी-20 मैच हुए हैं। ये तीनों मैच टीम इंडिया ने ही जीते। घरेलू जमीन पर टीम इंडिया ने कुल 23 टी-20 मैच खेले हैं। 12 में उसे जीत मिली और 11 में हार। ऑस्ट्रेलिया ने विदेशी जमीन पर 63 टी-20 मैच खेले हैं। 29 जीते और 31 हारे हैं। दो मैच टाई रहे तो एक का रिजल्ट नहीं निकला। टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को आखिरी बार साल 2012 में हराया था। तब से दोनों टीमों के बीच अबतक 6 टी-20 हो चुके हैं, और ये सभी मैच भारत ने जीते है।

रांची। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज शनिवार से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मैच रांची के JSCA स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को जबरदस्त झटका लगा है। उनके कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे में चोट के कारण सीरीज से हट गए हैं। उनकी जगह मार्कस स्टॉइनिस को टीम में लाया गया है। गुरुवार को स्मिथ के दाएं कंधे का एमआरआई स्कैन हुआ था और…