1. हिन्दी समाचार
  2. अंजान से दोस्ती महंगी पड़ी आस्ट्रेलियन ओसीआई को, जानिए क्या हुआ

अंजान से दोस्ती महंगी पड़ी आस्ट्रेलियन ओसीआई को, जानिए क्या हुआ

Australian Citizen Looted Police Arrested Acussed

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। भारतीय मूल के आस्ट्रेलिया निवासी के साथ लूटपाट करने वाली महिला उसके प्रेमी और मां सहित चार लोगों को साइबर क्राइम सेल ने गिरफ्तार किया है। बुजुर्ग ओसीआई के साथ बंधक बनाकर लूटपाट की थी। पुलिस ने उनके पास ओसीआई के घर से लूटा सामान, भारतीय मुद्रा और आस्ट्रेलिया की करेंसी बरामद की है। पकड़ी गई महिला अपनी बहन की हत्या के आरोप में पहले भी जेल जा चुकी है।

पढ़ें :- Ind vs Aus: आखिरी टीम इंडिया ने जीता तीसरा वनडे, 13 रनों से हारी ऑस्ट्रेलिया

भारतीय मूल के आस्ट्रेलिया निवासी विष्णु प्रसाद के पास ओसीआई ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया की नागरिकता है। 62 वर्षीय विष्णु प्रसाद कुछ दिन पहले लालबाग स्थित अपने सम्पति के विवाद को सुलझाने के लिए लखनऊ आये। विष्णु प्रसाद आस्ट्रेलिया की एक फार्मा कंपनी में काम करते थे और कुछ वर्ष पहले ही रिटायर हुए थे। उनकी पत्नी और बच्चे उनकी फैमिली आस्ट्रेलिया में रह रहे हैं।

लखनऊ आने के बाद उन्होंने हुसैनगंज के कैण्ट रोड स्थित एक अपार्टमेंट का फ्लैट किराये पर लिया था और वहीं रह रहे थे। विष्णु के एक दोस्त सुनील के जरिए उनकी दोस्ती मूलरूप से सिविल लाइन आजमगढ़ में रहने वाली मोहिनी उर्फ डाली और उसकी मां मेनका उर्फ डिंपल से हुई थी। दोनों का उनके घर भी आना जाना था। सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने बताया कि दो दिन पहले मोहिनी उर्फ डाली और उसकी मां मेनका उर्फ डिंपल अपनी बहन की नाबालिग बेटी के साथ विष्णु प्रसाद के घर आये।

उनके साथ बीकेटी निवासी निजामुद्दीन उर्फ निजाम भी था। निजाम और मोहिनी की पहले से दोस्ती थी। बुजुर्ग विष्णु को उन लोगों ने अकेला पाकर बंधक बना लिया और घर में लूटपाट की। आरोपी घर से टैब, मोबाइल फोन, लैपटॉप, कैमरा और देशी व विदेशी मुद्रा लूट ले गये थे। किसी तरह से बंधक मुक्त होने के बाद विष्णु ने इस मामले की शिकायत हुसैनगंज पुलिस से की थी। इस पर हुसैनगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। मामले की छानबीन के लिए साइबर क्राइम सेल की टीम को लगाया गया।

बहन की हत्या में आरोपी है महिला
साइबर सेल की टीम ने सर्विलांस की मदद से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से विष्णु प्रसाद के घर से लूटा गया सामान, आस्ट्रेलियन करेंसी भी बरामद की गयी। पुलिस के अनुसार पकड़ी गई मेनका उर्फ डिंपल अपनी बहन की हत्या में आरोपी है और काफी समय से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। उसके कुर्की का भी आदेश हो चुका था। वह आजमगढ़ से भाग कर लखनऊ को अपना ठिकाना बनाये थी। उसकी बेटी मोहिनी उर्फ डाली के साथ उसकी बहन की नाबालिग बेटी भी साथ थी। तीनों के साथ-साथ पुलिस ने डाली के दोस्त निजाम को भी गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- Learn to Write an Essay on Multiple Issues

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...