1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Australian Open 2023 : मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में पहुंचे रोहन बोपन्ना व सानिया मिर्ज़ा

Australian Open 2023 : मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में पहुंचे रोहन बोपन्ना व सानिया मिर्ज़ा

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Australian Open 2023 : भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गए। भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन की नील स्कूप्स्की और यूएसए की देसीरा क्रॉज्ज़िक की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 7-6, 6-7 (10-6) से मात दी। इससे पहले, भारतीय जोड़ी अपने क्वार्टर फाइनल मैच में जेलेना ओस्टापेंको और डेविड वेगा हर्नांडेज़ की लातवियाई और स्पेनिश जोड़ी के खिलाफ वाकओवर प्राप्त करने के बाद सेमीफाइनल में पहुंची थी।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

इससे पहले, उन्होंने कोर्ट 7 पर उरुग्वे और जापानी जोड़ी Ariel Behar and Makato Ninomiya को 6-4, 7-6 (11-9) से हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई थी। घोषणा की कि यह उनका अंतिम ग्रैंड स्लैम होगा। सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद, शीर्ष भारतीय टेनिस स्टार का सपना होगा कि वह आगे बढ़कर एक और ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम करे। फरवरी में रिटायर हो रहीं सानिया का यह फाइनल किसी ग्रैंड स्लैम में आखिरी मैच होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...