1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर रॉड मार्श नहीं रहे, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर रॉड मार्श नहीं रहे, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और विकेटकीपर बल्लेबाज रॉड मार्श का शुक्रवार को 74 साल की उम्र में निधन हो गया। मार्श के निधन से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर छा गई है। 

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और विकेटकीपर बल्लेबाज रॉड मार्श का शुक्रवार को 74 साल की उम्र में निधन हो गया। मार्श के निधन से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर छा गई है। मार्श को पिछले हफ्ते क्वींसलैंड में दिल का दौरा पड़ा और वह अपनी मृत्यु तक रॉयल एडिलेड अस्पताल में कोमा में थे।

पढ़ें :- आस्ट्रेलिया के क्रिकेटर मार्नस लाबुशाने ने की आर अश्विन की तारीफ, कहा- उनका सामरिक समझ अन्य स्पिनरों से अलग

इस महान खिलाड़ी ने अपने देश के लिए 96 टेस्ट खेले, जिसमें तीन टेस्ट शतक बनाए। वहीं विकेट के पीछे 355 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

बाद में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में राष्ट्रीय क्रिकेट अकैडमियों का नेतृत्व किया और वह दुबई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की विश्व कोचिंग अकादमी के उद्घाटन प्रमुख थे। 2014 में, उन्हें ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया और दो साल तक इस पद पर रहे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा “यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए और रॉड मार्श को प्यार करने और प्रशंसा करने वाले सभी लोगों के लिए एक बहुत ही दुखद दिन है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...