ऑस्ट्रेलिया की संभावित 26 सदस्यीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर, यह प्लेयर होंगे शामिल

Glenn-Maxwell

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के प्रस्तावित दौरे के लिए गुरुवार को 26 सदस्यीय संभावित टीम का चयन किया, जिसमें ग्लेन मैक्सवेल और उस्मान ख्वाजा जैसे खिलाड़ियों के अलावा टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए कुछ नए चेहरे में भी शामिल किए गए हैं। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने टीम की घोषणा करते हुए कोविड-19 महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उसकी कवायदों के लिए इसे ‘एक सकारात्मक कदम, हालांकि कोई निश्चित नहीं’ करार दिया।

Australias Potential 26 Member Team On Tour To England This Player Will Be Included :

इंग्लैंड अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहा है, जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी भी हुई, सीए ने बयान में कहा कि इस दौरे को लेकर अभी अंतिम फैसला किया जाना है तथा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए), इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और संबंधित सरकारी एजेंसियों के बीच बातचीत चल रही है।’

दौरे की पुष्टि होने के बाद ही अंतिम टीम का चयन किया जाएगा। संभावित टीम में नियमित खिलाड़ियों के अलावा मैक्सवेल भी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल अक्टूबर से अपने देश की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य मसलों के कारण विश्राम लिया था। ख्वाजा भी पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों के पसंदीदा खिलाड़ी नहीं रहे, उन्हें इस साल अप्रैल में पिछले पांच वर्षों में पहली बार सीए के अनुबंधित खिलाड़ियों में जगह नहीं मिली थी।

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा कि यह टीम केवल इंग्लैंड दौरे के लिए ही नहीं, बल्कि टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर भी चुनी गई है। कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप का स्थगित होना तय माना जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘यह संभावित टीम आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले आईसीसी विश्व कप को ध्यान में रखकर चुनी गई है।’ टीम में डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जोश फिलिप के रूप में नए चेहरे रखे गए हैं। इन तीनों ने बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था।

संभावित टीम इस प्रकार है –

सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, एरॉन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमॉट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेसर, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स, डीर्सी शॉर्ट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के प्रस्तावित दौरे के लिए गुरुवार को 26 सदस्यीय संभावित टीम का चयन किया, जिसमें ग्लेन मैक्सवेल और उस्मान ख्वाजा जैसे खिलाड़ियों के अलावा टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए कुछ नए चेहरे में भी शामिल किए गए हैं। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने टीम की घोषणा करते हुए कोविड-19 महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उसकी कवायदों के लिए इसे ‘एक सकारात्मक कदम, हालांकि कोई निश्चित नहीं’ करार दिया। इंग्लैंड अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहा है, जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी भी हुई, सीए ने बयान में कहा कि इस दौरे को लेकर अभी अंतिम फैसला किया जाना है तथा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए), इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और संबंधित सरकारी एजेंसियों के बीच बातचीत चल रही है।’ https://twitter.com/cricketcomau/status/1283567960255152128?s=20 दौरे की पुष्टि होने के बाद ही अंतिम टीम का चयन किया जाएगा। संभावित टीम में नियमित खिलाड़ियों के अलावा मैक्सवेल भी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल अक्टूबर से अपने देश की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य मसलों के कारण विश्राम लिया था। ख्वाजा भी पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों के पसंदीदा खिलाड़ी नहीं रहे, उन्हें इस साल अप्रैल में पिछले पांच वर्षों में पहली बार सीए के अनुबंधित खिलाड़ियों में जगह नहीं मिली थी। राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा कि यह टीम केवल इंग्लैंड दौरे के लिए ही नहीं, बल्कि टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर भी चुनी गई है। कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप का स्थगित होना तय माना जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘यह संभावित टीम आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले आईसीसी विश्व कप को ध्यान में रखकर चुनी गई है।’ टीम में डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जोश फिलिप के रूप में नए चेहरे रखे गए हैं। इन तीनों ने बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था।

संभावित टीम इस प्रकार है -

सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, एरॉन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमॉट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेसर, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स, डीर्सी शॉर्ट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.