1. हिन्दी समाचार
  2. ‘मानसिक समस्या’ से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टार प्लेयर ग्लेन मैक्सवेल, क्रिकेट से लिया ब्रेक

‘मानसिक समस्या’ से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टार प्लेयर ग्लेन मैक्सवेल, क्रिकेट से लिया ब्रेक

By रवि तिवारी 
Updated Date

Australias Star Player Glenn Maxwell Struggling With Mental Problem Breaks From Cricket

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, जिसके बाद उन्होंने अचानक क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मनोवैज्ञानिक डॉक्टर माइकल लॉयड ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा रहे मैक्सवेल के स्थान पर अब डार्सी शॉर्ट को टीम में चुना गया है।  
लॉयड ने कहा, ‘ग्लेन मैक्सवेल अपने मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। इसलिए वह खेल से थोड़ा समय दूर रहेंगे. ग्लेन इन मुद्दों की पहचान करने और सहयोगी स्टाफ के साथ अपना पूरी तरह से इलाज कराने के लिए तैयार हैं।’ मैक्सवेल की जगह अब बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाजी डी’आर्की शॉर्ट को टीम में शामिल किया गया है। वह शुक्रवार (1 नवंबर) को खेले जाने वाले तीसरे टी-20 से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

पढ़ें :- मैं खुद को हमेशा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के लिए तैयार रखता हूं : भुवनेश्वर कुमार

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में ग्लैन मैक्सवेल का बल्ला जमकर बोला था। इस धुरंधर बल्लेबाज ने एडिलेड में खेले गए पहले टी20 मैच में तेज फिफ्टी जड़ी थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वह इस मामले में मैक्सवेल को पूरी तरह से समर्थन देंगे। उन्होंने इस मामले में सबसे कहा है कि सब ग्लेन और उनके परिवार को पूरी तरह से सपोर्ट करें और उनकी प्राइवेसी का सम्मान करें।

मैक्सवेल ने आस्ट्रेलिया की ओर से 110 एकदिवसीय, 61 टी20 और सात टेस्ट मैच खेले हैं। वह टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सिर्फ एक-एक शतक लगा पाए जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम पर तीन शतक दर्ज हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X