1. हिन्दी समाचार
  2. AUSvsNZ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 247 रनों से हराया, सीरीज भी जीती

AUSvsNZ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 247 रनों से हराया, सीरीज भी जीती

Ausvsnz Australia Defeated New Zealand By 247 Runs Also Won The Series

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। नाथन लायन (Nathan Lyon) और जेम्स पैटिनसन (James Pattinson) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को मेलबर्न टेस्ट में मात दे दी। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड (Australia beat New Zealand) को दूसरे टेस्ट के चौथे ही दिन रविवार को 247 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है। सीरीज का अगला मैच अब सिडनी में खेला जाएगा।  

पढ़ें :- आत्मविश्वास, सकरात्मकता के साथ पूरी दुनिया के लिए करोड़ो भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं

इसके अलावा हेनरी निकोल्स ने 33, बीजे वॉटलिंग ने 22 और मिशेल सेंटनर ने 27 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन (0) सहित छह बल्लेबाज दो अंकों के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सके. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर नाथन लियोन ने 81 रन देकर चार विकेट झटके, जबकि जेम्स पेटिंसन को तीन सफलता मिलीं। पहली पारी में शानदार 114 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड को मैन ऑफ द मैच चुना गया।  

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 488 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में 240 रन पर सिमट गई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 467 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 148 रन बनाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 5 विकेट पर 168 रन बनाकर घोषित की थी।

टॉम ब्लंडेल का शतक बेकार गया

न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में टॉम ब्लंडेल ने 121 रन की पारी खेली। मेलबर्न में वे शतक लगाने वाले देश के पहले बल्लेबाज बने। उनके अलावा हेनरी निकोल्स ने 33 और मिशेल सैंटनर ने 27 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया नाथन लियोन ने चार विकेट लिए। जेम्स पैटिंसन को तीन और मार्नश लाबुशाने एक सफलता मिली।

पढ़ें :- बेहद आकर्षक लुक और दमदार क्षमता वाले इंजन से लैस होगी ट्रम्फ की ये बाइक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...