1. हिन्दी समाचार
  2. AUSVsNZ: लाबुशेन की डबल सेंचुरी, बल्लेबाजी में स्टीव स्मिथ को भी पछाड़ा

AUSVsNZ: लाबुशेन की डबल सेंचुरी, बल्लेबाजी में स्टीव स्मिथ को भी पछाड़ा

Ausvsnz Labushens Double Century Also Surpassed Steve Smith In Batting

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने शनिवार को कमाल करते हुए इतिहास रच दिया। उन्होंने इस दशक (2020-2029) का पहला दोहरा शतक जड़ा। वर्ल्ड चैम्पियनशिप के तहते खेले जा रहे सिडनी टेस्ट में लाबुशेन ने 363 गेंदों की पारी में 19 चौके जड़े और एक छक्का भी लगाया। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका में जन्मे लाबुशेन ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

पढ़ें :- बिहार का किसान बिना एमएसपी मुसीबत में, अब पूरे देश को पीएम ने इसी कुएं में धकेला: राहुल गांधी

लबुशाने ने इस पारी के दौरान औसत के मामले में साथी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया। स्मिथ ने करियर में 55.30 की औसत से रन बनाए हैं। वहीं, लबुशाने का औसत 55.84 हो गया। जुलाई, 2015 के बाद पहली बार किसी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक लगाया। इससे पहले स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ 215 रन ही बनाए थे।

पांचवें साल में दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बने लाबुशेन

लाबुशेन इसके साथ ही हर पांच साल में टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे बल्‍लेबाज बन गए हैं। 2000 में पहला दोहरा जस्टिन लैंगर के नाम था। 2005 और 2010 में रिकी पोंटिंग ने कमाल किया। 2015 में कुमार संगकारा ने ऐसा किया था। इसके अलावा वह हर दशक में सबसे पहला दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज भी बन गए हैं। 1990 में पहला दोहरा शतक ग्राहम गूच ने, 2000 में जस्टिन लैंगर ने, 2010 रिकी पोंटिंग ने जड़ा था।  

पढ़ें :- एमएलसी चुनाव में तैनात ऑब्जर्वर IAS अजय सिंह का निधन, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...