1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ में शुरू हुई ऑटो एंबुलेंस सेवा, कोरोना मरीजों की राह होगी आसान

लखनऊ में शुरू हुई ऑटो एंबुलेंस सेवा, कोरोना मरीजों की राह होगी आसान

लखनऊ में ऑटोरिक्शा थ्रीव्हीलर संघ ने स्प्रेड स्माइल संस्था के साथ मिलकर कोविड मरीजों को हॉस्पिटल ले जाने के लिए ऑटो एम्बुलेंस की शुरुआत करने जा रहा है की है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: कोरोना मरीज एंबुलेंस के अभाव में दम तोड़ रहे मरीज आज राहत की सांस देने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल, कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी  के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह ने दिल्ली में कोरोना मरीजों की मदद के लिए ऑटो एंबुलेंस सेवा शुरू की थी।

पढ़ें :- Lucknow : मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने निरीक्षण कर परखी राजधानी की साफ-सफाई की जमीनी हकीकत

वहीं अब लखनऊ में ऑटोरिक्शा थ्रीव्हीलर संघ ने स्प्रेड स्माइल संस्था के साथ मिलकर कोविड मरीजों को हॉस्पिटल ले जाने के लिए ऑटो एम्बुलेंस की शुरुआत करने जा रहा है की है। आपको बता दे, इसके जरिए कोविड मरीज निश्शुल्क हास्पिटल पहुंचाएं जाएंगे। पहले चरण में पांच ऑटो एंबुलेंस तैयार किए जा रहे हैं। जो शहर के हर हिस्सों के लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे।

इसके लिए रविवार को संस्था की ओर से हेल्पलाइन नंबर 7307574739, 9956899866, 94157-56308 जारी किया जाएगा। कोई भी फोन कर ऑटो एंबुलेंस से अपने मरीज को हास्पिटल तक पहुंचा सकेगा। ऑटो एंबुलेंस में ऑक्सीजन समेत कई मेडिकल उपकरण भी लगे होंगे। इसके लिए ऑटो चालकों को चिकित्सकों ने प्रशिक्षण भी दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...