1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Auto News : Maruti Suzuki Grand Vitara S-CNG launched हुई लॉन्च, इतने रुपये देकर ले जाएं घर

Auto News : Maruti Suzuki Grand Vitara S-CNG launched हुई लॉन्च, इतने रुपये देकर ले जाएं घर

देश की लोकप्रिय ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) का पेट्रोल और hybrid version पहले ही लॉन्च हो चुका है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Auto News : देश की लोकप्रिय ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) का पेट्रोल और hybrid version पहले ही लॉन्च हो चुका है। अब कंपनी ने इस SUV के S-CNG वर्जन को भी लॉन्च कर दिया है। Maruti Suzuki Grand Vitara के लेटेस्ट S-CNG वर्जन की  ex-showroom कीमत 12.85 लाख रुपये से शुरू है। कंपनी का यह CNG वर्जन दो वैरिएंट – डेल्टा (Delta) और जेटा (Zeta) में उपलब्ध है। दोनों वैरिएंट में मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

पढ़ें :- पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहे इन वाहनों के दाम, आर्थिक तंगी के कारण कुछ ऐसा हाल

Maruti Suzuki Grand Vitara S-CNG की फीचर्स की बात करें, तो सके CNG वर्जन में 1.5 लीटर K सीरीज इंजन लगा है, जो 86bhp का पावर और 121 Nm  का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इतने ही पावर का इंजन ग्रैंड विटारा SUV के पेट्रोल वर्जन में दिया गया है। पेट्रोल इंजन 100bhp का पावर और 136 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। Maruti Suzuki Grand Vitara के नए CNG वर्जन में लगे K सीरीज इंजन के साथ एक 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि ग्रैंड विटारा SUV का CNG वर्जन एक किलो नेचुरल गैस में 26.6 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

ग्रैंड विटारा के पेट्रोल वर्जन की तरह CNG वर्जन में 6 एयरबैग, स्मार्टप्ले प्रो प्लस इंफोनमेंट सिस्टम , वायरलेस ऐपल कारप्ले  और एंड्रॉयड ऑटो  दिया गया है। इसमें इन-बिल्ट सुजुकी कनेक्ट  फीचर भी है। जिसमें 40 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स दिए गए हैं।

 

पढ़ें :- Economic Survey: यहां मिलेगी 5 करोड़ लोगों को जॉब, 2030 तक हर साल बिकेंगे 1 करोड़ इलेक्ट्रिक वाहन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...