1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Auto News: टाटा मोर्टस, मारुति सुजुकि और हुंडई कंपनियों की बढ़ने जा रही मुकिश्लें, जानिए कारण

Auto News: टाटा मोर्टस, मारुति सुजुकि और हुंडई कंपनियों की बढ़ने जा रही मुकिश्लें, जानिए कारण

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के बीच अब इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है। सभी कंपनियां इलेक्ट्रिक कार बनाने पर जोर दे र ही हैं। ऐसे में अब टाटा मोर्टस, मारुति सुजुकि और हुंडई जैसी कार बनाने वाली कंपनियों के लिए चिंता बढ़ गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Auto News:  पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के बीच अब इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है। सभी कंपनियां इलेक्ट्रिक कार बनाने पर जोर दे र ही हैं। ऐसे में अब टाटा मोर्टस, मारुति सुजुकि और हुंडई जैसी कार बनाने वाली कंपनियों के लिए चिंता बढ़ गई है।

पढ़ें :- Mahind ने लॉन्च की Premium Luxury SUV Alturas G4, जाने कीमत और फीचर

भारत की बड़ी ऑटो दिग्गज कंपनियां इस सेगमेंट में नई गाड़ियां लाने के लिए बड़ा निवेश कर इस बड़ी मार्केट पर कब्जा करना चाहती है। ऐसे में अब एक और ऑटो कंपनी ने बड़ा ऐलान किया है। जर्मन की कार बनाने वाली कंपनी फॉक्सवैगन ग्रुप ने भारत में स्कोडा ब्रांड के इलेक्ट्रिक गाड़ियों (ईवी) की टेस्टिंग शुरू कर दी है।

कंपनी ने यह कदम इंडियन मार्केट में अपने उतारे जा सकने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल को देखकर उठाया है। स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर पीयूष अरोड़ा ने बताया कि कंपनी ‘इंटरनल कम्बशन इंजन‘ (पेट्रोल और डीजल इंजन) व्हीकल पर भी ध्यान देगी क्योंकि कंपनी को ऐसा लगता है कि बड़े पैमाने पर ईवी को लाना देश में एनवायरनमेंट और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर निर्भर करेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...