1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Auto News: माइलेज के मामले में इस बाइक का कोई जोड़ नहीं, बस इतने रुपये में कर सकते हैं कश्मीर से कन्याकुमारी तक का सफर

Auto News: माइलेज के मामले में इस बाइक का कोई जोड़ नहीं, बस इतने रुपये में कर सकते हैं कश्मीर से कन्याकुमारी तक का सफर

पेट्रोल की बढ़ती कीमत के बीच लोग माइलेज वाली बाइक को ज्यादा पंसद कर रहे हैं। बजाज कंपनी में कई ऐसी बाइकें हैं, जो माइलेज के मामले में बेहतरीन हैं। यही नहीं इन बाइकों को ग्राहक खूब पसंद भी कर रहे हैं। बजाज के पास ऐसे कई मॉडल हैं जिनका माइलेज 70 से 90 किलोमीटर प्रति लीटर तक है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Auto News: पेट्रोल की बढ़ती कीमत के बीच लोग माइलेज वाली बाइक को ज्यादा पंसद कर रहे हैं। बजाज कंपनी में कई ऐसी बाइकें हैं, जो माइलेज के मामले में बेहतरीन हैं। यही नहीं इन बाइकों को ग्राहक खूब पसंद भी कर रहे हैं। बजाज के पास ऐसे कई मॉडल हैं जिनका माइलेज 70 से 90 किलोमीटर प्रति लीटर तक है।

पढ़ें :- Auto News-2023 Hyundai Creta : 2023 हुंडई क्रेटा में अधिक सुरक्षा और 2 इंजन, जानें कीमतों  के बारे में

वहीं, हाईवे ​पर फिक्स स्पीड को टॉप गियर के साथ मेंटेन किया जाए तो मोटरसाइकिल का माइलेज और भी ज्यादा हो सकता है। खासकर जब बात बजाज CT100 की होती है तब ये माइलेज के मामले में दूसरी सभी मोटरसाइकिल से ऊपर नजर आती है। यही नहीं इस बाइक की माइलेज इतनी शानदार है कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक सिर्फ 3900 रुपए के पेट्रोल में पहुंच जाएंगे।

यानी बाइक पर दो लोग ट्रैवल कर रहे हैं तब एक का खर्च महज 1,950 रुपए आएगा। दरअसल, बजाज CT100 एक लीटर पेट्रोल में 90Km का माइलेज देती है। वहीं, कश्मीर से कन्याकुमारी की दूरी 3524Km है। यानी 3524Km तक बाइक चलाने के लिए 39 लीटर पेट्रोल खर्च होगा। अब 1 लीटर पेट्रोल की औसत कीमत 100 रुपए मानी जाए तो 39 लीटर पेट्रोल की कीमत 3900 रुपए हो जाती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...