1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Auto News: बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स के साथ आ रही ये सस्ती कार, माइलेज में बेहतरीन

Auto News: बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स के साथ आ रही ये सस्ती कार, माइलेज में बेहतरीन

भारत में छोटी और माइलेज वाली कार की डिमांड खूब है। इसमें मारूती सुजुकी की कार ऑल्टो K10 सबसे खूब पसंद आती है। अब कई बड़े बदलाव के साथ कंपनी ने अपनी इस कार को बाजार में उतारा है। पिछले साल लॉन्च हुई इस कार में मैकेनिकली, लुक, कम्फर्ट और सेफ्टी के मामले में कई बदलाव हुए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Auto News: भारत में छोटी और माइलेज वाली कार की डिमांड खूब है। इसमें मारूती सुजुकी की कार ऑल्टो K10 सबसे खूब पसंद आती है। अब कई बड़े बदलाव के साथ कंपनी ने अपनी इस कार को बाजार में उतारा है। पिछले साल लॉन्च हुई इस कार में मैकेनिकली, लुक, कम्फर्ट और सेफ्टी के मामले में कई बदलाव हुए हैं। दरअसल, कड़े सुरक्षा मानदंड लागू होने के साथ कार निर्माताओं को छोटी और सस्ती कारों को भी बुनियादी सुरक्षा मुहैया करानी होगी। नई मारुति सुजुकी ने ऑल्टो K10 में बड़े बदलाव कर यह साबित कर दिया है।

पढ़ें :- Auto News : Mahindra XUV400 e-SUV की बुकिंग open, एक्स-शोरूम कीमत जानें

छोटे परिवार के लिए Alto K10 ऑप्शन
Alto K10 छोटे परिवार के लिए अच्छी और सुरक्षित कार है। इस कार की कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू हो जाती है। नई ऑल्टो K10 में पुराने मॉडल की तुलना में कई नए बदलाव किए गए हैं। यह पुरानी पीढ़ी की 800 सीसी ऑल्टो के कई ज्यादा सुरक्षित कार है। कंपनी का दावा है कि नए जमाने की ऑल्टो K10 में 15 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

नई Alto K10 का माइलेज भी बेहतर
नई Alto K10 माइलेज के मामले में भी बेहतरीन है। इसमें अब 1.0-लीटर 3-सिलेंडर K-सीरीज का इंजन है, जो 65 bhp की पावर और 89 Nm का टार्क देता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल या AMT के साथ आता है, जिसे मारुति सुजुकी AGS कहती है। नया इंजन 24.9 kmpl का माइलेज देता है, जो Renault Kwid 1.0-लीटर वैरिएंट की तुलना में सेगमेंट में सबसे अधिक है। इसके अलावा Alto K10 CNG में करीब 33 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देखने को मिल जाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...