1. हिन्दी समाचार
  2. Avatar को पीछे छोड़ Avengers Endgame बनीं दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

Avatar को पीछे छोड़ Avengers Endgame बनीं दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

Avengers Endgame Has Finally Beaten Avatar

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मार्वल्स की फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार’ का रिकॉर्ड तोड़ दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है। मार्वल्स के एवेंजर्स: एंडगेम और 2009 में आई जेम्स कैमरून की अवतार ने इंटरनेशनल मार्केट में रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। वहीं अब जो रिपोर्ट आई है उसमें मार्वल्स की एवेंजर्स एंडगेम, जेम्स कैमरून के अवतार को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की अब तक की सबसे अधिक कमाने वाली फिल्म बन गई है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: किसान को मुफ्त बिजली, कर्ज माफ, बेरोजगार युवाओं को 1500 समेत कांग्रेस ने किए ये वादें

दरअसल मार्वल चीफ Kevin Feige ने शनिवार 20 जुलाई को सैन डिएगो में चल रहे कॉमिक-कॉन 2019 में इस बात का ऐलान करते हुए बताया कि ‘धन्यवाद आपका, एवेंजर्स एंडगेम अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है।’

डिज्नी स्टूडियोज के को-चेयरमैन और चीफ क्रिएटिव ऑफिसर एलेन हॉर्न ने एवेंजर्स एंडगेम को इस ऐतिहासिक ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए मार्वल स्टूडियोज, वाल्ट डिज्नी स्टूडियोज टीम और फैंस को बधाई के साथ-साथ धन्यवाद दिया है।


बता दें कि एवेंजर्स एंडगेम ने इस शुक्रवार तक $2,789.2 बिलियन यानी 19,210 करोड़ रुपए का ग्लोबल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पार कर लिया और इसके साथ ही यह फिल्म दुनिया की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...