1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Dry Skin के लिए एवोकाडो है बेहद लाभकारी, ऐसे घर में बनाएं Homemade Face Pack

Dry Skin के लिए एवोकाडो है बेहद लाभकारी, ऐसे घर में बनाएं Homemade Face Pack

त्वचा की सुंदरता को पाने के लिए महिलाएं कई जतन करते हुए बाजार में उपलब्ध एक से एक महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन ये महंगे प्रोडक्ट्स चहरे पर इतना असर नहीं डाल पाते हैं जितना प्राकृतिक चीजें आपको निखार देती हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: त्वचा की सुंदरता को पाने के लिए महिलाएं कई जतन करते हुए बाजार में उपलब्ध एक से एक महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन ये महंगे प्रोडक्ट्स चहरे पर इतना असर नहीं डाल पाते हैं जितना प्राकृतिक चीजें आपको निखार देती हैं।

पढ़ें :- मॉनसून में माइक्रोब्स और फंगस को खींचती है स्किन, नतीजा-मुंहासे व ब्रेकआउट्स

आपको बता दें, ऐसे में विटामिन्स व मिनरल्स से भरपूर एवोकाडो आपके बड़े काम का साबित होगा, खासतौर से रूखी त्वचा के लिए। आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ बेहतरीन एवोकाडो फेस पैक्स की जानकारी लेकर आए हैं जो आपके बड़े काम की साबित होगी।

एवोकाडो, नींबू व शहद पैक

इस फेस पैक को इस्तेमाल करने वालों का कहना है कि यह फेस पैक आपकी स्किन पर एक ग्लो लेकर आता है। इस फेस पैक को बनाने के लिए आप पहले एवोकाडो को मैश करके एक पेस्ट बना लें। इसके बाद आप एक बड़ा चम्मच शहद व आधा नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिक्स करें और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15−20 के लिए छोड़ दें। आखिरी में अपने चेहरे को सामान्य पानी की मदद से धोएं।

एवोकाडो, दूध व शहद पैक

पढ़ें :- एसेंशियल ऑयल का ऐसे करें प्रयोग, बढ़ेगी दिमाग की शक्ति और घटेगा तनाव

इसके लिए आप एक चम्मच पका हुआ एवोकाडो लेकर उसे मैश करके एक स्मूद पेस्ट बनाएं। अब इसमें दो बड़ा चम्मच दूध और एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। अब आप इसे अच्छी तरह मिक्स करें और अपने चेहरे पर लगाएं। करीबन आधे घंटे बाद स्किन को साफ करें। अगर आप इस फेस पैक का इस्तेमाल लगातार करती हैं तो इससे आपका स्किन कॉम्पलेक्शन काफी बेहतर होता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...