दशहरा 2019: आज के दिन भूल से भी न करें ये गलतियां

दशहरा के दिन भूल से भी न करें ये गलतियां
दशहरा के दिन भूल से भी न करें ये गलतियां

लखनऊ। बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाने वाला त्योहार दशहरा इस बार 8 अक्टूबर यानि आज मनाया जा रहा है। इस दिन भूल से भी किसी स्त्री या बड़े-बुर्जुग का अपमान नहीं करना चाहिए लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि इसके अलावा भी कुछ चीजें हैं जिन्हें भूल से भी आपको नहीं करना चाहिए अन्यथा आपको कुछ बुरे परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं। अगर आप नीचे बताई गई चीजों में एक भी करते हैं तो मां लक्ष्मी आपसे रुष्ट हो सकती हैं।

Avoid Doing These Things On Dussehra 2 :

दशहरा के दिन भूल से भी न करें ये काम

शराब का सेवन न करें

दशहरा का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के लिए मनाया जाता है।यही वजह है कि इस दिन मासं, मदिरा का सेवन करने से बचना चाहिए।

किसी का बुरा न करें

विजयदशमी के दिन किसी भी व्यक्ति को भूल से भी नुकसान न पहुंचाएं। यह दिन बुराई पर अच्छाई की जीत के लिए जाना जाता है। इसलिए इस दिन कोई भी गलत काम करने से बचना चाहिए।

पेड़ काटने से बचें

हमारे अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पेड़- पौधे बेहद अहम भूमिका निभाते हैं। ऐसे में दशहरा के दिन पेड़ काटना अशुभ माना जाता। मान्यता है कि इस दिन पेड़ काटने से व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब होता है।

हत्या न करें/ मांस-मछली का सेवन न करें

दशहरा के दिन अपने शौक के लिए किसी भी जीव-जंतु की हत्या न करें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपका सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल जाता है।

लखनऊ। बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाने वाला त्योहार दशहरा इस बार 8 अक्टूबर यानि आज मनाया जा रहा है। इस दिन भूल से भी किसी स्त्री या बड़े-बुर्जुग का अपमान नहीं करना चाहिए लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि इसके अलावा भी कुछ चीजें हैं जिन्हें भूल से भी आपको नहीं करना चाहिए अन्यथा आपको कुछ बुरे परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं। अगर आप नीचे बताई गई चीजों में एक भी करते हैं तो मां लक्ष्मी आपसे रुष्ट हो सकती हैं। दशहरा के दिन भूल से भी न करें ये काम शराब का सेवन न करें दशहरा का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के लिए मनाया जाता है।यही वजह है कि इस दिन मासं, मदिरा का सेवन करने से बचना चाहिए। किसी का बुरा न करें विजयदशमी के दिन किसी भी व्यक्ति को भूल से भी नुकसान न पहुंचाएं। यह दिन बुराई पर अच्छाई की जीत के लिए जाना जाता है। इसलिए इस दिन कोई भी गलत काम करने से बचना चाहिए। पेड़ काटने से बचें हमारे अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पेड़- पौधे बेहद अहम भूमिका निभाते हैं। ऐसे में दशहरा के दिन पेड़ काटना अशुभ माना जाता। मान्यता है कि इस दिन पेड़ काटने से व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब होता है। हत्या न करें/ मांस-मछली का सेवन न करें दशहरा के दिन अपने शौक के लिए किसी भी जीव-जंतु की हत्या न करें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपका सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल जाता है।