शहद के साथ कभी भी न करें इन चीजों का सेवन

शहद के साथ कभी भी न करें इन चीजों का सेवन
शहद के साथ कभी भी न करें इन चीजों का सेवन

शहद न सिर्फ खाने में ही स्वादिष्ट होता है बल्कि सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। विटामिन ए, बी, सी, कैल्शियम, आयरन और आयोडीन जैसे पोषक तत्वों से भरपूर शहद के सेवन से शरीर में ऊर्जा और स्फूर्ति आती है। इसके साथ ही रोगों से लड़ने के लिए शहद शक्ति देता है। अगर आप भी शहद का सेवन करते हैं तो आपको ओबता दें कि कुछ चीजों के साथ मिलाकर शहद का सेवन कभी भी नहीं करना चाहिए….

Avoid These Honey Food Combinations :

अगर आप भी सर्दी जुकाम होने पर शहद को चाय या फिर कॉफी के साथ लेते हैं तो आज ही इस आदत को छोड़ दें। ऐसा करने से आपकी बॉडी का टेम्प्रेचर और बढ़ जाएगा, जिसकी वजह से घबराहट और तनाव हो सकता है।

वजन कम करने या फिर सर्दी जुकाम से बचने के लिए सुबह सबसे पहले गुनगुने पानी में शहद डालकर पीते हैं। अगर आप ऐसा ही करते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि पानी तेज गर्म न हो। तेज गर्म पानी के साथ शहद लेने से शरीर में गर्मी पैदा हो जाती है। जिस वजह से पेट संबंधी रोग होने की आशंका बढ़ जाती है।

मूली के साथ भी शहद का सेवन जानलेवा हो सकता है। शहद के साथ मूली खाने से शरीर में टॉक्सिन्स बनने लगते हैं, जिसकी वजह से शरीर के कुछ पार्टस डेमेज होने का डर होता है।

बताया जाता है कि शहद की तासीर गर्म होती है और ऐसे में इसे गर्म चीजों के साथ खाने से बचना चाहिए।

शहद न सिर्फ खाने में ही स्वादिष्ट होता है बल्कि सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। विटामिन ए, बी, सी, कैल्शियम, आयरन और आयोडीन जैसे पोषक तत्वों से भरपूर शहद के सेवन से शरीर में ऊर्जा और स्फूर्ति आती है। इसके साथ ही रोगों से लड़ने के लिए शहद शक्ति देता है। अगर आप भी शहद का सेवन करते हैं तो आपको ओबता दें कि कुछ चीजों के साथ मिलाकर शहद का सेवन कभी भी नहीं करना चाहिए.... अगर आप भी सर्दी जुकाम होने पर शहद को चाय या फिर कॉफी के साथ लेते हैं तो आज ही इस आदत को छोड़ दें। ऐसा करने से आपकी बॉडी का टेम्प्रेचर और बढ़ जाएगा, जिसकी वजह से घबराहट और तनाव हो सकता है। वजन कम करने या फिर सर्दी जुकाम से बचने के लिए सुबह सबसे पहले गुनगुने पानी में शहद डालकर पीते हैं। अगर आप ऐसा ही करते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि पानी तेज गर्म न हो। तेज गर्म पानी के साथ शहद लेने से शरीर में गर्मी पैदा हो जाती है। जिस वजह से पेट संबंधी रोग होने की आशंका बढ़ जाती है। मूली के साथ भी शहद का सेवन जानलेवा हो सकता है। शहद के साथ मूली खाने से शरीर में टॉक्सिन्स बनने लगते हैं, जिसकी वजह से शरीर के कुछ पार्टस डेमेज होने का डर होता है। बताया जाता है कि शहद की तासीर गर्म होती है और ऐसे में इसे गर्म चीजों के साथ खाने से बचना चाहिए।