1. हिन्दी समाचार
  2. नौतनवा:स्वच्छ भारत मिशन जन जागरूकता रैली के माध्यम से लोगो को जागरुक किये-चेयरमैन गुड्डु खान

नौतनवा:स्वच्छ भारत मिशन जन जागरूकता रैली के माध्यम से लोगो को जागरुक किये-चेयरमैन गुड्डु खान

Awareness To People Through Swachh Bharat Mission Public Awareness Rally Chairman Guddu Khan

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज: प्रधानमंत्री द्वारा इंडिया गेट पर स्वच्छता के लिए आयोजित एक प्रतिज्ञा समारोह में लगभग 50 लाख सरकारी कर्मचारियों के साथ भाग लेकर स्वयं झाडू उठाकर धूल-मिट्टी को साफ़ कर स्वच्छ भारत अभियान को पूरे राष्ट्र के लिए एक जन-आंदोलन का रूप दिया और कहा कि लोगों को न तो स्वयं गंदगी फैलानी चाहिए और न ही किसी और को फैलाने देना चाहिए।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

इसके लिए उन्होंने नौ लोगों का चैनल बनाकर हर एक से यह अनुरोध किया कि वो अन्य नौ लोगों को इस पहल में शामिल होने के लिए प्रेरित करें |

ये बाते स्वच्छ भारत अभियान को लेकर विगत वर्षों में प्रधानमंत्री द्वारा कहे गए अनमोल बचनो को उकेरते हुए नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डु खान ने कही।

क्रम के उपरान्त नगर पालिका नौतनवा द्वारा आयोजित स्वच्छ भारत अभियान की रैली को मॉडल प्राथमिक पाठशाला से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस रैली में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के स्कूली बच्चों के साथ-साथ आँगनबाणी कर्मचारी,सभासद गण,नौतनवा इण्टर कालेज के NCC कैडेट्स व आमजन ने स्वच्छता के प्रति जन जागरूकता नारों के साथ शहर की विभीन्न गलियों से होते हुए पुनः मॉडल प्राथमिक पाठशाला पर आकर समाप्त हुई।

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी बीरेन्द्र कुमार राव,बन्टी पाण्डेय,शाहनवाज खान, राजेश ब्वाएड, शिवशंकर मद्धेशिया,किसमती देवी,अनिल पटवा,गुड्डु अन्सारी,अजय दूबे,पप्पू जायसवाल,संजय मौर्या,अशोक कुमार, धर्मात्मा जायसवाल,बृजेश मणि त्रिपाठी,उमेश गौतम, प्रमोद पाठक,धीरेन्द्र सागर चौरसिया,खुर्शेद आलम,रमेश कुमार, राजकुमार गौड़, परमजीत सिंह,रामनारायन गौतम,आर.वी. त्रिपाठी, परमेश्वर यादव,वीरेन्द्र थापा,नारायण थापा के अलावा आँगनबाणी कार्यकर्त्री, सहायिका व आमजन उपस्थित रहे।

संवाददाता-विजय चौरसिया

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...