अयोध्या मामले पर शुरू हुई ‘सुप्रीम’ सुनवाई, ये हैं Live अपडेट

अयोध्या मामले पर शुरू हुई 'सुप्रीम' सुनवाई, ये हैं Live अपडेट
अयोध्या मामले पर शुरू हुई 'सुप्रीम' सुनवाई, ये हैं Live अपडेट

Ayodhya Case Hearing Live News Update Supreme Court

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन मालिकाना विवाद मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में शुरू हो चुकी है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्‍यक्षता वाली तीन सदस्‍यीय बेंच इस मामले पर सुनवाई कर रही है। मामले की सुनवाई से पहले सभी पक्षों ने कोर्ट में दस्‍तावेज सौंप दिए थे। इससे पहले पांच दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई हुई थी।

मामले की सुनवाई से पहले बाबरी मस्जिद के पैरोकार इकबाल अंसारी ने कहा हैै कि अब सुलह की कोई संभावना नहीं है। इस मामले में जल्‍द सुनवाई हो, क्‍येांकि अब राजनीति हो रही है। वहीं अयोध्या श्री रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेन्द्र दास का कहना है कि अयोध्या मसले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में निरंतर होती रहे, जिससे जल्दी से जल्द विवाद का निपटारा हो सके।

ये हैं Live अपडेट-

  • सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा, जिन किताबों के अंश सुप्रीम कोर्ट में पढ़े जाने हैं, उनका अंग्रेज़ी अनुवाद जमा करवाएं।
  • एजाज़ मकबूल की दलील, मुस्लिम पक्ष की तरफ से दलील, कई कागज़ात अब भी हमें नहीं मिले।
  • चीफ जस्टिस ने कहा, कृपया सभी पक्ष इस मामले को भूमि विवाद की तरह ही देखें।
  • मुख्य पक्षों के अलावा जिन लोगों ने भी दलील रखने की अर्जी दी है, उन्हें बाद में सुना जाएगा। पहले मुख्य पक्षों की सुनवाई होगी।
  • अशोक भूषण, अब्दुल नजीर और दीपक मिश्रा की बेंच मामले की सुनवाई कर रही है।
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन मालिकाना विवाद मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में शुरू हो चुकी है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्‍यक्षता वाली तीन सदस्‍यीय बेंच इस मामले पर सुनवाई कर रही है। मामले की सुनवाई से पहले सभी पक्षों ने कोर्ट में दस्‍तावेज सौंप दिए थे। इससे पहले पांच दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई हुई थी। मामले की सुनवाई से पहले बाबरी मस्जिद के पैरोकार इकबाल अंसारी ने…