1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अयोध्या: रामलला के प्रतिस्थापित कार्यक्रम के दिन CM योगी करेंगे पूजा-अर्चना -सूत्र

अयोध्या: रामलला के प्रतिस्थापित कार्यक्रम के दिन CM योगी करेंगे पूजा-अर्चना -सूत्र

लखनऊ। सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में रामलला के शिफ्टिंग कार्यक्रम में उपस्थित होंगे साथ ही वही पूजा-अर्चना भी करेंगे। बताया जा रहा है कि सीएम योगी 24 मार्च को दो दिवसीय अयोध्या दौरे पर पहुंच रहे हैं। हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से ऐसे किसी कार्यक्रम की घोषण नही की है लेकिन जिस तरह से अयोध्या में जिला प्रशासन की तैयारियां चल रही हैं, उन्हे देखकर तो ऐसा ही लग रहा है।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के द्वारा हुई पूजा के बाद आम श्रद्धालुओं के लिए अस्थायी मंदिर खोल दिया जाएगा। इस दौरान रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास व ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के मौजूद होने का भी अनुमान लगाया जा रहा है। सूत्रों की माने तो, मानस भवन के दक्षिण में बुलेटप्रूफ फाइबर के मंदिर में 24 मार्च को सीएम योगी की उपस्थिति में संत-धर्माचार्य वैदिक मंत्रों के बीच रामलला को नए अस्थायी भवन में प्रतिस्थापित किया जायेगा।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी 24 मार्च को रात्रि प्रवास करेंगे और 25 मार्च की सुबह नवरात्र और रामनवमी के प्रथम दिन रामलला का पूजन-अर्चन करेंगे। बताया जा रहा है कि अस्थायी मंदिर का चबूतरा बनने के बाद दीवार भी बनाई जा रही है। वहीं सुरक्षा के मद्देनरज काफी पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं। श्रद्धालुओं रामलला के दर्शन कर सकें, इसके लिए रास्ते भी सुलभ बनाए जा रहे हैं। अब श्रद्धालुओं और रामलला के बीच की दूरी भी कम होगी। रामलला के गर्भगृह को शिफ्ट करने की प्रक्रिया भी लगभग अंतिम तैयारियां चल रही हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...