अयोध्या मामले पर कुछ ही देर में आएगा फैसला, PM ने की शान्ति व्यवस्था कायम रखने की अपील

Ayodhya matter
अयोध्या मामले पर कुछ ही देर में आएगा फैसला, PM ने की शान्ति व्यवस्था कायम रखने की अपील

नई दिल्ली। कई दशकों से चले आ रहे अयोध्या भूमि विवाद को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाने जा रहा है। बस कुछ ही देर में एक ऐतिहासिक फैसला आने वाला है। आपको बता दें कि 40 दिनो तक लगातार चली विशेष सुनवाई के बाद मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 जजों की टीम ने बीते 16 अक्टूबर को ही फैसले को सुरक्षित करके रख लिया था और उन्ही की अगुवाई वाली पांच जजों की संविधान पीठ आज सुबह 10:30 बजे इस मामले में फैसला सुनाएगी।

Ayodhya Matter Will Be Decided Shortly Pm Appeals To Maintain Peace :

फेसले को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता से आपसी सौहार्द बनाये रखने की अपील की है। उन्होने कहा है कि इस मामले में जो भी फ़ैसला आएगा, वो किसी की हार या जीत नहीं होगा। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में शनिवार को फ़ैसला सुनाने जा रहा है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई हैै। साथ ही राज्य में 11 नवंबर तक सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

इस ऐतिहासिक फैसले की संवेदनशीलता को देखते हुए केन्द्र व उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले से ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे हैं। शुक्रवार को जैसे ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा शनिवार को फैसला सुनाने की बात कही गयी तो पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था और चाक चौबंद बढ़ा दी गई है। वहीं अयोध्या मामले पर फैसले के मद्देनजर यूपी सरकार ने सोमवार तक सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

नई दिल्ली। कई दशकों से चले आ रहे अयोध्या भूमि विवाद को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाने जा रहा है। बस कुछ ही देर में एक ऐतिहासिक फैसला आने वाला है। आपको बता दें कि 40 दिनो तक लगातार चली विशेष सुनवाई के बाद मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 जजों की टीम ने बीते 16 अक्टूबर को ही फैसले को सुरक्षित करके रख लिया था और उन्ही की अगुवाई वाली पांच जजों की संविधान पीठ आज सुबह 10:30 बजे इस मामले में फैसला सुनाएगी। फेसले को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता से आपसी सौहार्द बनाये रखने की अपील की है। उन्होने कहा है कि इस मामले में जो भी फ़ैसला आएगा, वो किसी की हार या जीत नहीं होगा। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में शनिवार को फ़ैसला सुनाने जा रहा है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई हैै। साथ ही राज्य में 11 नवंबर तक सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। इस ऐतिहासिक फैसले की संवेदनशीलता को देखते हुए केन्द्र व उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले से ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे हैं। शुक्रवार को जैसे ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा शनिवार को फैसला सुनाने की बात कही गयी तो पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था और चाक चौबंद बढ़ा दी गई है। वहीं अयोध्या मामले पर फैसले के मद्देनजर यूपी सरकार ने सोमवार तक सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं।