1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या: प्रेमी संग पकड़ी गई नवविवाहिता, ग्रामीणों ने दोनों की नाक काटी

अयोध्या: प्रेमी संग पकड़ी गई नवविवाहिता, ग्रामीणों ने दोनों की नाक काटी

By बलराम सिंह 
Updated Date

Ayodhya Newlyweds Caught With Lover Villagers Bite Both Their Noses

लखनऊ। अयोध्या के पटरंगा थाना क्षेत्र के खंड पिपरा गांव में आपत्तिजनक हालत में पकड़ी गई महिला और उसके प्रेमी को ग्रामीणों ने जमकर पीटा और रस्सी से बांध दिया। इसके बाद दोनों की नाक काट ली। गंभीर हालत में विवाहिता और उसके प्रेमी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें :- 14 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन जातकों पर होगी भगवान श्रीगणेश की कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

पटरंगा थाना क्षेत्र स्थित गांव खंड पिपरा निवासी 30 वर्षीय विवाहिता के इसी ग्राम सभा के रहने वाले गैर समुदाय के 23 वर्षीय युवक से अवैध संबंध थे। विवाहिता और उसका प्रेमी चोरी छिपे एक दूसरे से मिलते थे। इस बात की भनक विवाहिता के परिवार वालों को लगी तो उन्होंने दोनों की गतिविधियों पर नजर रखनी शुरू कर दी। एक दिन पहले भी विवाहिता का प्रेमी उससे मिलने के लिए घर पहुंचा तो परिवार वालों ने घेराबंदी कर दी, लेकिन विवाहिता ने अपने प्रेमी को भूसे में छिपा दिया। जिसके चलते वह पकड़ में नहीं आया और बच गया।

सोमवार की रात ऐसा न हो सका और विवाहिता के घर से निकल अपने घर को जा रहे प्रेमी को पहले से चौकन्ने परिवार ने धर दबोचा। प्रेमी के हाथ लगते ही परिवार और आसपास के लोगों ने अपना गुस्सा उतारा। मौके पर पहुंची विवाहिता ने प्रेमी को पीटे जाने का विरोध किया तो परिवार और गांव वालों ने प्रेमी को रस्सी से बांध दिया और फिर से पिटाई की। इसके बाद विवाहिता को पहले सजा देने का निर्णय लिया और पहले उसकी नाक काटी और फिर उसके प्रेमी के साथ भी वही किया गया।

इसके बाद दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। पटरंगा पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मवई पहुंचाया। हालांकि, वहां से डॉक्टरों ने दोनों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। दोनों के बीच पांच-छह साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने कोर्ट मैरिज करने की भी योजना बना रखी थी। विवाहिता अक्सर अपने प्रेमी को अपने घर में ही बुला लेती थी और परिवार की नजरों से छिपा कर रखती थी। इस बार भी प्रेमी दो दिनों तक विवाहिता के ही घर में छिप कर रह रहा था, जिसे पकड़ लिया गया।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...