1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अयोध्या: नितिन गडकरी बोले-84 कोसी परिक्रमा मार्ग के निर्माण से श्रद्धालुओं को सुविधा और धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा

अयोध्या: नितिन गडकरी बोले-84 कोसी परिक्रमा मार्ग के निर्माण से श्रद्धालुओं को सुविधा और धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य राजीकय इंटर कालेज के मैदान में अयोध्या बाईपास (रिंग रोड) व 84 कोसी परिक्रमा पथ का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया। केंद्रीय मंत्री गडकरी एवं डिप्टी सीएम केशव मौर्य जीआईसी मैदान के हेलीपैड पर हेलीकाप्टर से आगमन हुआ, जहां भाजपा नेताओं ने इनका स्वागत किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

अयोध्या। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य राजीकय इंटर कालेज के मैदान में अयोध्या बाईपास (रिंग रोड) व 84 कोसी परिक्रमा पथ का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया। केंद्रीय मंत्री गडकरी एवं डिप्टी सीएम केशव मौर्य जीआईसी मैदान के हेलीपैड पर हेलीकाप्टर से आगमन हुआ, जहां भाजपा नेताओं ने इनका स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री ने कार्यक्रम के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए बताया कि अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा मार्ग के निर्माण से श्रद्धालुओं को सुविधा होगी तथा भीड़ को व्यवस्थित करने में सुगमता मिलेगी, जिससे धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

पढ़ें :- School Closed In UP: अब 6 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी

उन्होंने कहा कि अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा मार्ग को बेहद सुंदर एवं सुविधाजनक बनाया जाएगा, जिसके दोनों ओर रामायणकालीन वृक्ष लगाने के साथ-साथ श्रद्धालुओं के लिए विश्राम स्थल भी बनाया जाएगा। अयोध्या रिंग रोड के निर्माण से शहर में भारी वाहनों का प्रवेश नियंत्रित होगा, जिससे आमजन को ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी। साथ ही इस दौरान योगी सरकार की उन्होंने तारीफ की।

नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को मेरे द्वारा विगत पांच वर्षो में लगभग 3 लाख करोड़ दिया गया, जिसमें से एक लाख 80 हजार करोड़ के सड़क निर्माण आदि सम्बंधी कार्य पूर्ण हो गये हैं। साथ ही शेष कार्य का निर्माण चल रहा है। आप लोगों ने हमारी सरकार बनाकर कलम में ताकत दिया है इसलिए कार्य हो रहा है। आगामी 5 वर्षोंं में मैं 5 लाख करोड़ दूंगा। विकास कार्यो में प्रेरणा का श्रेय सांसद लल्लू सिंह को जाता है इन्होंने जितना मांगा है उतना मैं दिया तथा इनके मांग से भी मैं कई गुना ज्यादा दूंगा।

यह भगवान राम की धरती है मैं भगवान राम के जन्मस्थली को विश्व स्तर पर विकसित करने के लिए हम और हमारी सरकार कृतसंकल्पित है। आज हमारे प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य, स्थानीय सांसद लल्लू सिंह एवं अन्य जनप्रतिनिधियों तथा पड़ोसी जनपद के सांसदों के लिए 8698 करोड़ की लागत से 269 किमी0 लम्बे 6 राष्ट्रीय मार्गो का शिलान्यास के अलावा अयोध्या रिंग रोड, चैरासी कोसी परिक्रमा मार्ग आदि का भी चैड़ीकरण/उन्नयन हेतु कार्यो की घोषणा की गयी। साथ ही नितिन गडकरी ने कार्यक्रम समाप्ति के बाद हनुमानगढ़ी, श्रीरामलला मंदिर का भी दर्शन पूजन किया गया।

 

पढ़ें :- UP Election 2022 : सपा ने आठ उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, जानें किसको कहां से बनाया उम्मीदवार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...